फर्जी आधार पर मतदान की सूचना पर पुलिस की दबिश

टेवां मंझनपुर ब्लाक क्षेत्र के बहादुरपुर गांव के मजरा निजामपुर हड़िया गांव फर्जी आधार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:00 PM (IST)
फर्जी आधार पर मतदान की सूचना पर पुलिस की दबिश
फर्जी आधार पर मतदान की सूचना पर पुलिस की दबिश

टेवां : मंझनपुर ब्लाक क्षेत्र के बहादुरपुर गांव के मजरा निजामपुर हड़िया गांव फर्जी आधार कार्ड बनाकर मतदान किए जाने की किसी ने अफवाह फैला दी। इसकी सूचना पर मंझनपुर कोतवाली पुलिस समेत टेवां चौकी व अन्य थाना क्षेत्र की पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान संभावित स्थल पर कुछ नहीं मिला। पुलिस को बैरंग ही लौटना पड़ा।

मंझनपुर ब्लाक के बहादुरपुर गांव में रविवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। करीब 12 बजे तक मतदान शंतिपूर्ण तरीके से चलता रहा। इसी बीच किसी ने अफवाह फैलादी कि गांव के मजरा निजामपुर हड़िया गांव का एक प्रत्याशी घर पर फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनवा रहा है। इसके माध्यम से गांव के लोग उसके पक्ष में मतदान कर रहे हैं। जानकारी मिलते ही अधिकारी सक्रिय हो गए। मंझनपुर कोतवाली पुलिस के साथ ही टेवां चौकी पुलिस, करारी पुलिस आदि ने गांव में छापामारी की। इस दौरान संभावित स्थल पर छापेमारी के दौरान कुछ लोग बैठे मिले, लेकिन वहां आधार कार्ड से जुड़ा कोई कार्य होता नहीं मिली। जो लोग वहां थे। सभी के पास किसी प्रकार के वास्तविक दस्तावेज थे। इस पर पुलिस ने शिकायत को फर्जी करार दिया। पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज : कोखराज थाना क्षेत्र के रामपुर सुहेला गांव में दहेज की खातिर विवाहिता को पीटकर घर से भगाने के मामले में पुलिस ने ससुराल पक्ष से पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। शनिवार को कार्रवाई के बाद पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

करारी कस्बे के नयागंज निवासी महसर रजा ने बेटी हिना की शादी रामपुर सुहेला गांव में की थी। हिना का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन उसे कम दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे। जानकारी होने पर कई बार मायके वालों ने भी समझाने का प्रयास किया, लेकिन जुल्म नहीं किया। सात मई को ससुरालियों ने विवाहिता को पीटकर घर से भगा दिया। मायके पहुंची विवाहिता ने आपबीती सुनाई। मामले की शिकायत पर पुलिस ने अच्छे अली, सबहार, शानू, हसन बाबू व आयमन बानो के खिलाफ शनिवार को केस दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी