पत्नी को जलाने वाले युवक को पुलिस ने उठाया

कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव में औलाद न होने पर पत्नी को आग के हवाले करने वाले पति को पुलिस ने पकड़ लिया और थाने लेकर आई। पुलिस ने यह कार्रवाई आग से झुलसी महिला के भाई की सूचना पर की। आरोपित पति से पुलिस पूछताछ कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:52 PM (IST)
पत्नी को जलाने वाले युवक को पुलिस ने उठाया
पत्नी को जलाने वाले युवक को पुलिस ने उठाया

टेढ़ीमोड़ : कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव में औलाद न होने पर पत्नी को आग के हवाले करने वाले पति को पुलिस ने पकड़ लिया और थाने लेकर आई। पुलिस ने यह कार्रवाई आग से झुलसी महिला के भाई की सूचना पर की। आरोपित पति से पुलिस पूछताछ कर रही है।

भदवां निवासी कल्पना देवी की शादी वर्ष 2010 में संदीप यादव निवासी शहजादपुर के साथ हुई थी। शादी के 10 साल बीत जाने के बाद भी कल्पना को कोई संतान नहीं हुई। इसे लेकर पति-पत्नी के बीच अक्सर झगड़ा हुआ करता है। कल्पना के भाई रामविशाल ने बताया कि 17 जनवरी की रात दोनों में झगड़ा हुआ तो संदीप ने उसकी बहन के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा लिया। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाई और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। रामविशाल का कहना है कि उसके बहन के झुलसने की जानकारी सोमवार की दोपहर तब हुई जब वह उसकी ससुराल पहुंचा। रामविशाल ने फौरन बहन को अस्पताल देखने पहुंच गया और फोन से सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने संदीप को पकड़ लिया और थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी है। इस संबंध में इंस्पेक्टर पीके राय का कहना है कि यदि कोई तहरीर दी जाती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। फांसी लगाकर विवाहिता ने की खुदकुशी

संसू, बारा : कौशांबी थाना क्षेत्र के सोंधिया गांव में घरेलू कलह से तंग विवाहिता ने कमरे के भीतर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जानकारी होने पर मायके वाले भी आ गए। हालांकि अब तक उनका किसी तरह का कोई आरोप नहीं है।

सोंधिया निवासी चंदन कुमार की शादी दह माह पहले करारी इलाके की 21 वर्षीय ज्योति गौतम के साथ हुई थी। परिवार वालों का कहना है कि पति-पत्नी के बीच आए दिन छोटी-छोटी बात को लेकर कहासुनी हुआ करती थी। इसे लेकर ज्योति काफी परेशान रहा करती थी। रविवार की रात परिवार के लोग खाना खाने के बाद सो गए। इस बीच आधी रात को ज्योति ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसका पति दूसरे कमरे में सो रहा था। सुबह जब परिवार वालों की नींद खुली और ज्योति को आवाज लगाई गई तो जवाब नहीं मिला। परिवार वालों का कहना है कि अंदर से कुंडी बंद थी। खिड़की से झांककर देखा तो उसका शव फंदे पर लटक रहा था। रोने-चीखने की आवाज सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हो गए। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर हेमराज सरोज ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मायके वालों को जानकारी देते हुए शव को किसी तरह बाहर निकलवाया। इंस्पेक्टर का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने व मायके वालों से कोई तहरीर मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी