गांजा तस्करी की गुत्थी नहीं सुलझा सकी पुलिस

सरायअकिल थाना क्षेत्र के कनैली गांव में वर्षों से गांजा तस्करी किए जाने की शिकायत की जांच कर रही पुलिस हवाई तीर चलाने के सिवा कुछ नहीं कर पा रही है। पुलिस की उदासीनता के चलते जहां क्षेत्र के युवा नशे के लत में फंसकर अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। वहीं गैर प्रांत से गांजा मंगाने वाला तस्कर पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। इतना ही नहीं जिस युवक के नाम से प्रार्थना पत्र दिया गया उसने भी गांजा तस्करी की शिकायत से इन्कार कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 10:38 PM (IST)
गांजा तस्करी की गुत्थी नहीं सुलझा सकी पुलिस
गांजा तस्करी की गुत्थी नहीं सुलझा सकी पुलिस

कौशांबी : सरायअकिल थाना क्षेत्र के कनैली गांव में वर्षों से गांजा तस्करी किए जाने की शिकायत की जांच कर रही पुलिस हवाई तीर चलाने के सिवा कुछ नहीं कर पा रही है। पुलिस की उदासीनता के चलते जहां क्षेत्र के युवा नशे के लत में फंसकर अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। वहीं गैर प्रांत से गांजा मंगाने वाला तस्कर पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। इतना ही नहीं, जिस युवक के नाम से प्रार्थना पत्र दिया गया, उसने भी गांजा तस्करी की शिकायत से इन्कार कर दिया है।

दिसंबर माह में रजिस्ट्री के जरिए गोपाल भट्ट निवासी कनैली के नाम से अधिकारियों के यहां शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया गया था कि उसके गांव का एक युवक नेपाल से गांजा की खेप मंगाकर चोरी-छिपे बिक्री कर रहा है। 25 वर्ष से इस धंधे में लिप्त युवक पहले तो युवाओं व किशोरों को गांजे का नशा मुफ्त में कराता है। इसके बाद वह आदी हो जाते हैं तो रुपये लेकर बिक्री करता है। बहरहाल शिकायती पत्र को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने थानाध्यक्ष विजय विक्रम सिंह को जांच सौंपी। पुलिसिया जांच की स्थिति यह है कि अब तक गांजा तस्करी में लिप्त युवक के खिलाफ कोई सुबूत इकट्ठा नहीं हो सका है। वहीं मामला सुर्खियों में आने के बाद गोपाल भट्ट ने उच्चाधिकारियों के यहां प्रार्थना पत्र देकर दावा किया है कि वह दिल्ली में रहकर कारोबार करते हैं। उनके नाम से किसी शातिर ने फर्जी शिकायत की है। बहरहाल इस संबंध में थानाध्यक्ष विजय विक्रम सिंह का कहना है कि शिकायती पत्र मिलने के बाद जांच की जा रही है। गांजा तस्करी को लेकर कोई सुबूत मिलता है तो आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी