बूंद-बूंद पानी को तरह से म्योहर सहित सात मजरे के लोग

पेयजल आपूर्ति के लिए बनी पानी टंकी के पंप की मोटर करीब दो सप्ताह से खराब है। ऐसे में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी दो सप्ताह का समय बीत जाने के बाद भी समस्या का निदान न होने से लोगों में नाराजगी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 10:26 PM (IST)
बूंद-बूंद पानी को तरह से म्योहर सहित सात मजरे के लोग
बूंद-बूंद पानी को तरह से म्योहर सहित सात मजरे के लोग

संसू, म्योहर : पेयजल आपूर्ति के लिए बनी पानी टंकी के पंप की मोटर करीब दो सप्ताह से खराब है। ऐसे में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी दो सप्ताह का समय बीत जाने के बाद भी समस्या का निदान न होने से लोगों में नाराजगी है।

कौशांबी ब्लाक के म्योहर गांव में पेयजल के लिए दशकों पहले पानी की टंकी का निर्माण कराया गया है। इसके साथ ही दो पंप भी लगाए गए हैं। करीब दो सप्ताह पहले अचानक पंप की मोटर फुंक गई। इसके बाद से ही म्योहर समेत उससे जुड़े सात मजरों की पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो गई। लोगों के गर्मी के दिनों में बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। सब से अधिक समस्या मवेशियों के लिए पान के इन्तजाम में हो रही है। लोगों को सुबह से ही पानी के इन्तजाम में लगना पड़ता है और उनको पूरे दिन पानी के लिए ही परेशान रहना पड़ता है। करीब दो सप्ताह का समय बीत जाने के बाद भी समस्या का निदान न होने से लोगों में मायूसी है। गांव के लोगों ने नलकूप आपरेटर समेत अन्य अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर होना होगा। उन्होंने जल्द समस्या के निदान किए जाने की मांग फिर दोहराई है। पानी की समस्या को लेकर दो सप्ताह से हम परेशान हो रहे हैं। नलकूप का पंप जले लंबा समय बीत चुका है। इसके बाद भी समस्या का निदान नहीं हुआ। यह बेहद लापरवाही पूर्ण कार्य है। विभाग को समस्याओं को लेकर गंभीर होना चाहिए।

बालूलाल

------

पानी की समस्या बनी है। गांव में हर किसी को पानी के लिए परेशान होना पड़ता है। इसको लेकर अब तक जिम्मेदार अधिकारियों को जानकारी दी गई, लेकिन रिजल्ट कुछ नहीं निकला। अब विरोध होगा।

दीपक

-----

हम सब पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। इसके बाद भी विभाग के जिम्मेदार लापरवाह हैं। हमारी समस्या उनके लिए लगता है कोई मायने नहीं रखती। यही रहा तो अब विरोध होगा।

विनोद कुमार म्योहर के साथ ही सात मजरे के करीब दस हजार लोग परेशान हो रहे हैं। समस्या के निदान के लिए उचित प्रयास नहीं हो रहा है। इसके कारण दो सप्ताह से परेशानी हो रही।

- मंजीत सिंह ग्राम पंचायत म्योहर के पानी टंकी की दोनों मोटर खराब हैं। इसकी जानकारी नहीं थी। जल्द ही नलकूपों की मोटर को दुरुस्त कराकर पानी की आपूर्ति शुरू की जाएगी।

गोपाल जी ओझा, डीपीआरओ

chat bot
आपका साथी