जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार कर रहे लोग

दिल्ली हावड़ा रेलवे मार्ग के चौड़ीकरण को लेकर रेल लाइन सुधारने व बदलने का कार्य चल रहा है जिसके चलते रेलवे द्वारा सुजातपुर रेलवे क्रासिग को 16 नवंबर से 26 नवंबर तक गेट पर नोटिस चस्पा कर आवागमन के लिए बंद किया गया है ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 11:06 PM (IST)
जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार कर रहे लोग
जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार कर रहे लोग

टेढ़ीमोड : दिल्ली हावड़ा रेलवे मार्ग के चौड़ीकरण को लेकर रेल लाइन सुधारने व बदलने का कार्य चल रहा है जिसके चलते रेलवे द्वारा सुजातपुर रेलवे क्रासिग को 16 नवंबर से 26 नवंबर तक गेट पर नोटिस चस्पा कर आवागमन के लिए बंद किया गया है । दो दिन तक तक सिर्फ गेट बंद रखा गया जिससे मोटरसाइकिल चालक, सायकिल सवार व पैदल यात्री गेट के नीचे से झुककर निकल जाते थे यह देखकर रेलवे ने गेट को तीन शेड लगाकर पूरी तरह से आवागमन के लिए बंद कर दिया जिस कारण लोगों को आवागमन के लिए दस से पंद्रह किमी का चक्कर लगाते हुए संयारा ओवरब्रिज या नौढि़या आमद करारी के अंडरग्राउंड पुल का सहारा लेना पड़ रहा है । फिर भी काफी मोटरसाइकिल यात्री, सायकिल यात्री व पैदल यात्री जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन क्रासिग के बगल से निकलकर जा रहे है । जिससे दुर्घटना का डर बना रहता है । रेलवे क्रासिग बंद किये जाने से लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिस पर ग्रामीणों का सुझाव था कि यदि रेलवे द्वारा इतने ज्यादा दिनों के लिए क्रासिग बंद करना था तो स्टेशन के पास बने छोटे पुल के नीचे से अस्थाई मार्ग आने-जाने के लिए उसे चालू करने के बाद यह कार्य करना चाहिए था जिससे लोगों को आवागमन में असुविधा उत्पन्न न होती। यशवंत व रामबाबू श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे क्रासिग बंद कर देने से मंझनपुर मुख्यालय आने जाने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को पंद्रह किलोमीटर घूम कर जाना पड़ रहा है । ऐसे में लोगों का समय और पैसा दोनों बरबाद हो रहा है। शिवकरन यादव ने बताया कि

वह बम्हरौली के दक्षिण भाग में निवास करते है हमे रेलवे क्रासिग पार कर टेढ़ीमोड काम के लिए जाना पड़ता है। अब रेलवे प्रशासन द्वारा रेलवे क्रासिग पूरी तरह टीन शेड लगाकर बंद कर दी गई जिससे हम लोगो को रेललाइन क्रॉस कर जाने में बहुत समस्या उत्पन्न हो रही है। साइकिल व मोटरसाइकिल वाहनों ले लिए अस्थाई मार्ग के रास्ता रेल प्रशासन को देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी