लोहिया मार्केट के पीछे बनेगी पार्किंग, खत्म होगी जाम की समस्या

जिला मुख्यालय मंझनपुर में अब तक वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था नहीं थी। इसकी वजह से टेंपो टैक्सी व अन्य सवारी वाहन चालक अपने वाहनों को आड़ा-तिरछा रोड पर खड़ा कर सवारी बिठाते थे। इससे जाम की समस्या उत्पन्न होती थी। इस समस्या को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। सोमवार को जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंच कर पार्किंग बनाने की जगह देखी। मंझनपुर चौराहा के पास स्थित लोहिया मार्केट के पीछे वाहनों की पार्किंग कराई जाएगी। इस संबंध में डीएम ने मंझनपुर एसडीएम व अधिशासी अधिकारी को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:08 PM (IST)
लोहिया मार्केट के पीछे बनेगी पार्किंग, खत्म होगी जाम की समस्या
लोहिया मार्केट के पीछे बनेगी पार्किंग, खत्म होगी जाम की समस्या

जागरण संवाददाता, कौशांबी : जिला मुख्यालय मंझनपुर में अब तक वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था नहीं थी। इसकी वजह से टेंपो, टैक्सी व अन्य सवारी वाहन चालक अपने वाहनों को आड़ा-तिरछा रोड पर खड़ा कर सवारी बिठाते थे। इससे जाम की समस्या उत्पन्न होती थी। इस समस्या को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। सोमवार को जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंच कर पार्किंग बनाने की जगह देखी। मंझनपुर चौराहा के पास स्थित लोहिया मार्केट के पीछे वाहनों की पार्किंग कराई जाएगी। इस संबंध में डीएम ने मंझनपुर एसडीएम व अधिशासी अधिकारी को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं।

जिला मुख्यालय होने की वजह से मंझनपुर चौराहे पर अधिक भीड़ रहती है। साथ ही सड़कों पर चलने वाले सवारी वाहन चालक अपने वाहनों को रोड पर खड़ा कर सवारी बिठाते थे। इससे जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। साथ ही दुकानदारों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या को गंभीरता से लेने के बाद सोमवार की सुबह जिलाधिकारी सुजीत कुमार मंझनपुर स्थित लोहिया मार्केट के पीछे खाली पड़ी भूमि का मौका मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार को आवश्यक निर्देश दिया कि सवारी वाहनों को इसी स्थल पर खड़ा कराया जाए। जिसका नंबर हो वह चालक ही निर्धारित स्थान पर वाहन खड़ा करेगा। यदि कोई वाहन चालक बगैर नंबर के वाहन सवारी बैठाता दिखे तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी के इस निर्णय से चौराहे पर उत्पन्न होने वाले जाम की समस्या से निजात मिलेगी। डीएम ने बताया कि जल्द ही इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। इससे जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा। साथ ही दुकानदारों के लिए सहूलियत होगी। यहां से बैठाएंगे सवारी

जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने यह भी स्पष्ट किया है कि चौराहे के पास कोई भी वाहन चालक वाहन को खड़ा कर सवारी नहीं बैठाएगा। सिराथू की तरफ जाने वाले वाहन पीएचसी मोड़ के पास से सवारी बैठाएंगे। भरवारी को जाने वाले वाहन थाने के पास से और ओसा की तरफ जाने वाले वाहन समाजवादी पार्टी कार्यालय के पास अपने वाहनों को खड़ा कर सवारी बैठाने का कार्य करेंगे। फाइलों के रखरखाव पर विशेष ध्यान दें विभागाध्यक्ष

जासं, कौशांबी : सोमवार को जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को साफ-सफाई व अभिलेखों का सही तरीके से रख रखाव करने का निर्देश दिया। डीएम ने ये भी स्पष्ट किया कि कार्यालय परिसर में यदि कोई कर्मचारी व अन्य व्यक्ति पान, गुटखा खाकर थूकता है तो उसे पांच सौ रुपये जुर्माना भरना होगा।

डीएम सुजीत कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सूचना विभाग, अभिलेखागार, शस्त्र अनुभाग, नजारत, निर्वाचन, भूलेख, संग्रह अनुभाग, न्याय सहायक सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने कार्यालय प्रभारियों को निर्देश दिया कि साफ-सफाई रखें। साथ ही फाइलों को सही तरीके से आलमारी में रखा जाए, जिससे जरूरत पड़ने पर फाइल आसानी से मिल जाए। कलेक्ट्रेट परिसर के महिला एवं पुरुष शौचालय में ताला बंद मिला। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए नाजिर को तत्काल ताला खुलवाने का निर्देश दिया है। इस दौरान अपर जिलाधिकारी मनोज, अतिरिक्त एसडीएम विनय कुमार गुप्ता समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी