बार एसोसिएशन के अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों ने ली शपथ

कौशांबी मॉडल डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को जिला मुख्यालय स्थित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:21 PM (IST)
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों ने ली शपथ
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों ने ली शपथ

कौशांबी : मॉडल डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को जिला मुख्यालय स्थित पुस्तकालय हाल में शपथ दिलाई गई। हाईकोट के न्यायमूर्ति गौतम चौधरी ने शपथ दिलाई। कार्यक्रम में जिला जज समेत कई न्यायिक अधिकारी मौजूद रहे।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष समेत नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के बाद हाईकोट के न्यायमूर्ति गौतम चौधरी ने कहा कि आज परिवार बिखर रहा है। अदालतों में धारा 125 के कई मामले लंबित हैं। वादों का निस्तारण कराने के लिए अधिवक्ताओं को पहल करनी चाहिए। उन्होंने कौशांबी से रिश्ता जोड़ते हुए कहा कि उनके पिता चौधरी चुन्नी लाल राजनीति करते थे। उनका राजनैतिक क्षेत्र कौशांबी था। कहा कि मेरा भी रूझान पहले राजनीति में था लेकिन बाद न्याय पालिका का हिस्सा बने। अधिवक्ताओं से कहा कि न्याय पीठ के साथ सामंजस्य स्थापित करके काम करें। इससे वादकारी समाज में जाकर न्याय की सराहना करें। जिन पदाधिकारियों ने शपथ ग्रहण किया है। उसमें अध्यक्ष मनुदेव त्रिपाठी, महामंत्री तुषार तिवारी उर्फ मोनू, उपाध्यक्ष विजय सिंह, कोषाध्यक्ष अरविद प्रताप सिंह सहित समस्त कार्यकारणी के सदस्य शामिल हैं। विशिष्ट अतिथि जिला जज वीके द्विवेदी ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में एल्डर कमेटी के चेयरमैन प्रेमनाथ शुक्ला, अर्जुन ?सिंह, शिवशंकर सिंह, ममता कश्यप, अजमेरी लाल, राजेंद्र प्रसाद पांडेय, गौरव, आद्या प्रसाद, लक्ष्मीकांत त्रिपाठी सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे। प्रतिमा का माल्यार्पण कर किया नमन: संत रविदास की जयंती पर कड़ा के कुबरी घाट में स्थापित प्रतिमा में माल्यार्पण कर भक्तों ने नमन किया। इस अवसर पर भजन कीर्तन व भंडारे का आयोजन किया गया।

शनिवार को संत रविदास की जयंती पर सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल ने पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। समाज के लोगों की ओर से जयंती के अवसर पर भजन-कीर्तन आदि का प्रोग्राम किया गया। लोगों ने विधायक से प्रतिमा के पास भव्य मंदिर बनाने की मांग की, जिस पर विधायक ने मंदिर निर्माण कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पुष्पा देवी, अरुण केशरवानी, कबाली बाबा, उमेश पटेल, कमलेश निषाद आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी