गड़बड़ी की सूचनाओं पर दौड़ते रहे अफसर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जहां एक तरफ पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने कमर कस रखी थी। वहीं मतदाता व प्रत्याशियों की समस्याओं को सुनने के लिए कंट्रोल रूम का फोन नंबर भी सार्वजनिक किया गया था। गुरुवार को मतदान शुरू होने के बाद समस्याओं को लेकर कंट्रोल रूम में फोन आते रहे और उनकी सूचना पर अफसर बूथों पर पहुंचकर परेशानियों को दूर करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 11:06 PM (IST)
गड़बड़ी की सूचनाओं पर दौड़ते रहे अफसर
गड़बड़ी की सूचनाओं पर दौड़ते रहे अफसर

जागरण संवाददाता, कौशांबी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जहां एक तरफ पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने कमर कस रखी थी। वहीं मतदाता व प्रत्याशियों की समस्याओं को सुनने के लिए कंट्रोल रूम का फोन नंबर भी सार्वजनिक किया गया था। गुरुवार को मतदान शुरू होने के बाद समस्याओं को लेकर कंट्रोल रूम में फोन आते रहे और उनकी सूचना पर अफसर बूथों पर पहुंचकर परेशानियों को दूर करते रहे।

नेवादा विकास खंड के एक मतदान केंद्र से कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि प्रधान पद के मत पत्र कम हैं। इसकी जानकारी संबंधित आरओ को दी गई। उन्होंने केंद्र पर पहुंचकर समस्य का निराकरण कराया। इसी तरह कंट्रोल रूम के जरिए मंझनपुर पुलिस को सुबह करीब साढ़े नौ बजे सूचना दी गई कि ऊनो का मजरा बभन का पूरा गांव में प्रत्याशी चुनाव चिह्न पर्ची के साथ महिला मतदाताओं को साड़ी व रुपया दे रहे हैं। इस पर इंस्पेक्टर मनीष कुमार पांडेय मय फोर्स गांव पहुंचे। उन्होंने जांच के दौरान पाया कि लगाए जा रहे आरोप गलत हैं। बल्कि कुछ बीमार बुजुर्गों को प्रत्याशी के समर्थक वोट दिलाने के लिए बूथ तक ले जा रहे थे। इसी तरह सिराथू आरओ को शाम करीब सवा चार बजे सूचना मिली कि बूथ संख्या 237 मसीपुर में जिला पंचायत सदस्य के मत पत्र कम हो गए हैं। सरसवां के आरओ को शाम पांच बजे सूचना मिली कि क्षेत्र के बीडीसी मत पत्र में वार्ड संख्या गलत अंकित है। कुछ जगहों पर फर्जी मतदान की भी सूचना मिली। मौके पर पहुंचे जिले के प्रशासनिक अफसरों ने शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराया। चुनावी खुन्नस में अप्पे चालक को पीटा

संसू, कसेंदा : चरवा थाना क्षेत्र के सैयदसरांवा में गुरुवार दोपहर चुनावी खुन्नस को लेकर दबंग युवकों ने अप्पे चालक को पीटा। इससे उसको चोटें आ गई। शोर सुनकर मौके पर जुटे लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। घायल चालक ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। सैयदसरांवा गांव निवासी अकरम अली अप्पे चालक है। वह गुरुवार को सवारी लेकर मनौरी से चरवा की तरफ जा रहा था। इसी दौरान सैयदसरावां में प्रधान पद के एक प्रत्याशी के समर्थकों ने उसे रोक लिया। आरोप है कि उन लोगों ने प्रत्याशी का वोट खराब करने का आरोप लगाकर उसकी पिटाई कर दी। इससे चालक को चोटें आई। शोर सुनकर मौके पर जुटे लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। घायल चालक ने गांव के पांच लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी