इंडियन आयल की पाइपलाइन से तेल चुराने वालों पर एनएसए

मूरतगंज कोखराज के जलालपुर बोरियों गांव के पास इंडियन आयल की पाइपलाइन में छेदकर चेंबर बनाक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:50 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:50 PM (IST)
इंडियन आयल की पाइपलाइन से तेल चुराने वालों पर एनएसए
इंडियन आयल की पाइपलाइन से तेल चुराने वालों पर एनएसए

मूरतगंज : कोखराज के जलालपुर बोरियों गांव के पास इंडियन आयल की पाइपलाइन में छेदकर चेंबर बनाकर तेल चोरी करने के पांच आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की। डीएम की अनुमति मिलने पर आरोपितों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) की धारा जोड़ दी गई।

तेल चोरी की यह वारदात 14 जनवरी 2021 को हुई थी। पाइपलाइन में तेल का दबाव कम होने पर इंडियन आयल की टीम ने जांच के दौरान यह चोरी पकड़ी थी। इंजीनियर एलबी सिंह की तहरीर पर कोखराज पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जांच के दौरान पांच आरोपितों के नाम प्रकाश में आए, जिन्हें जेल भेज दिया। आरोपितों के अपराध की गंभीरता को देखते हुए कोखराज पुलिस ने एनएसए लगाने की मांग अधिकारियों से की थी।

एसओ प्रदीप कुमार राय ने बताया कि मामले में अनिल यादव उर्फ रिकल निवासी असवी, थाना मगलपुर, कानपुर देहात, अवधेश कुमार दुबे निवासी ब्रम्हनगर, थाना कोतवाली औरैया, भगवानदीन राजपूत उर्फ भक्त निवासी नयापुरवा, थाना दिबियापुर जनपद औरैया, बृजमोहन उर्फ बिट्टा यादव निवासी गुमानी का पुरवा, थाना दिबियापुर, देवेंद्र सिंह उर्फ रिकू निवासी गबकापुर थाना दिबियापुर आरोपित हैं। सभी कौशांबी जेल में बंद हैं। उन्होंने बताया कि ये सभी प्रदेश के बाहर भी पाइपलाइन में छेदकर तेल चोरी करते थे। समझौता कराने गए रिश्तेदारों को पीटा: सैनी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर धमावां में महिला के घर समझौता कराने गए रिश्तेदारों को पिता ने साथियों के साथ मिलकर पीट दिया। मारपीट में घायल रिश्तेदार ने तहरीर दी।

प्रयागराज के कोरांव क्षेत्र के बड़ोखर निवासी हरिशंकर जयसवाल ने बेटी संध्या की शादी दो साल पहले धमावां गांव के अनुज पुत्र लल्लू के साथ की थी। शादी के बाद संध्या को उसका पति आए दिन प्रताड़ित करता था। इसकी जानकारी संध्या ने अपने मायके में दी थी। बुधवार को संध्या के कुछ रिश्तेदार समझौता कराने के लिए रामपुर धमावां गांव आए थे। आरोप है कि रिश्तेदारों को देखकर पति अनुज भड़क गया। उसने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उनकी पिटाई कर दी। मारपीट में रिश्तेदार जख्मी हो गए। उन्होंने इसकी तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने सभी को उपचार के लिए सीएचसी सिराथू भेजा है।

chat bot
आपका साथी