कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के इलाज में न बरते लापरवाही

कोविड-19 व अन्य कार्यक्रमों की समीक्षा करने लिए कौशांबी के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव दुग्ध

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:03 AM (IST)
कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के इलाज में न बरते लापरवाही
कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के इलाज में न बरते लापरवाही

कोविड-19 व अन्य कार्यक्रमों की समीक्षा करने लिए कौशांबी के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव दुग्ध विकास भुवनेश कुमार ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के सम्राट उदयन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक किया, जिसमें उन्होंने कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों का सही तरीके करें, जिससे उनकी मौत न हो।

शुक्रवार को आयोजित बैठक में नोडल अधिकारी ने संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम, स्वच्छता अभियान, पेयजल, कोविड अस्पताल में खान-पान, ऑक्सीजन, साफ-सफाई से जुड़ी जानकारी हासिल किया। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के लिए अधिक से अधिक लोगों की जांच कराएं। कहा कि लोगों को जागरूक करें कि यदि किसी व्यक्ति करें बुखार, खांसी व अन्य लक्षण दिखे तो वह अस्पताल व स्वास्थ्य शिविर में पहुंचकर जांच कराएं। कहा कि कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों का इलाज सही तरीके से करें, जिससे किसी व्यक्ति की मृत्यु न हो। नोडल अधिकारी ने डीएम अमित कुमार सिंह ने नोडल अधिकारी से बताया कि कोरोना वायरस से बचाने के लिए शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों नाले एवं नालियों की साफ-सफाई कराई जा रही है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. पीएन चतुर्वेदी, जिला विकास अधिकारी बिजय कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। निर्धारित समय में गोशाला का पूरा करें निर्माण

प्रमुख सचिव प्रमुख सचिव दुग्ध विकास ने आदर्श नगर पंचायत अझुवा के वार्ड दो में 159.51 लाख रुपये की लागत से बनाए जा रहे कान्हा गोशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित ठेकेदार को निर्देश दिया कि निर्धारित समय में गुणवत्ता निर्माण किया जाए। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा कि नगर पंचायत की जो भी खाली भूमि पड़ी हैं उसके चारों ओर बाउंड्री करवाकर पशुओं के चारे की व्यवस्था की जाए। सिराथू एसडीएम को निर्देश दिया गया कि कब्जाधारकों की सूची तैयार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसी प्रकार त्रिलोक पुर में बनाए जा रहे गोशाला का निरीक्षण किया। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार, सिराथू एसडीएम राजेश कुमार श्रीवास्तव तहसीलदार राकेश कुमार व सीवीओ डॉ. बीपी पाठक, कड़ा बीडीओ कड़ा श्वेता सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी