कौशांबी के नौ पुलिस इंस्पेक्टरों का गैर जनपद तबादला

जनपद में तीन वर्ष की अवधि पूरी कर चुके नौ निरीक्षकों का तबादला गैर जनपद कर दिया गया है। इसकी जानकारी पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज परिक्षेत्र कवींद्र प्रताप सिंह के जारी आदेश पत्र के माध्यम से दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:54 PM (IST)
कौशांबी के नौ पुलिस इंस्पेक्टरों का गैर जनपद तबादला
कौशांबी के नौ पुलिस इंस्पेक्टरों का गैर जनपद तबादला

कौशांबी। जनपद में तीन वर्ष की अवधि पूरी कर चुके नौ निरीक्षकों का तबादला गैर जनपद कर दिया गया है। इसकी जानकारी पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज परिक्षेत्र कवींद्र प्रताप सिंह के जारी आदेश पत्र के माध्यम से दी है।

आदेश के मुताबिक पुलिस अधीक्षक राधेश्याम ने बताया कि निरीक्षक अशोक कुमार प्रयागराज, अंशुल शर्मा प्रतापगढ़, सर्वेश कुमार सिंह प्रतापगढ़, राजीव कुमार तिवारी, प्रतापगढ़, कृष्ण प्रताप सिंह फतेहपुर, मनीष कुमार पांडेय प्रतापगढ़, बालेश्वर प्रसाद त्रिपाठी प्रतापगढ़, रमेश कुमार पटेल फतेहपुर व बटेश्वर नाथ दुबे का प्रयागराज स्थानांतरण किया गया है। बहरहाल यह आदेश आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर जारी किया गया है।

दूसरी ओर चायल तहसील के भीटी देह माफी मजरा पन्नोई गांव में तैनात लेखपाल का छह माह पहले दूसरे हल्के में स्थानांतरण हो गया। गांव में दूसरा लेखपाल भी आ चुका है लेकिन लेखपाल चार्ज नहीं दे रहे। ग्रामीणों ने इसको लेकर विरोध जताया है। उन्होंने करीब 12 साल से गांव में डटे लेखपाल को हटाए जाने की मांग की है। एसडीएम ने ग्रामीणों को लेखपाल को हटाने का आश्वासन दिया है।

चायल तहसील के भीटी देह माफी गांव निवासी रामभवन मौर्य, खेलावन आदि ग्रामीणों ने बताया कि गांव में तैनात लेखपाल शिव नारायण यादव 12 वर्षों से गांव में तैनात हैं। मनमाने तरीके से यह गांव में काम करते हैं। इसके कारण किसानों का अहित होता है। बताया कि शिकायत पर करीब छह माह पहले इनका स्थानांतरण कर दिया गया है। इनके स्थान पर जितेंद्र प्रसाद की तैनाती की गई है। आरोप है कि स्थानांतरण के बाद भी लेखपाल शिव नारायण यादव चार्ज नहीं दे रहे। इसके कारण ग्रामीणों का कार्य प्रभावित होता है। ग्रामीणों ने संपूर्ण समाधान दिवस में चायल एसडीएम को शिकायती पत्र देकर समस्या का निदान किए जाने की मांग की है। एसडीएम ने उनको कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी