डीएम के निरीक्षण में नदारद लेखपाल निलंबित

भरवारी नगर पालिका क्षेत्र चायल गोसंरक्षण केंद्र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 11:09 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:05 AM (IST)
डीएम के निरीक्षण में नदारद लेखपाल निलंबित
डीएम के निरीक्षण में नदारद लेखपाल निलंबित

जिले के भरवारी नगर पालिका क्षेत्र के साथ-साथ चायल में गोसंरक्षण केंद्र का निर्माण होना है। इसको लेकर बुधवार को डीएम ने निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। उनके निरीक्षण के दौरान चायल के लेखपाल नदारद मिले। लेखपाल की इस लापरवाही पर निलंबित कर दिया गया।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बुधवार को भरवारी नगर पालिका के ग्राम पल्हाना में बने हुए गोसंरक्षण केंद्र व चायल नगर पंचायत के वार्ड एक में बन रहे वृहद गोसंरक्षण का निरीक्षण किया। चायल में बन रहे गोसंरक्षण केंद्र लेखपाल शिवसागर पांडेय मौके पर नहीं आए। इसको लेकर डीएम ने नाराजगी जताई। साथ ही लेखपाल की इस कार्यशैली को कर्मचारी नियमावली के विपरीत मानते हुए निलंबित कर दिया। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता राजकीय निर्माण निगम को बृहद गोसंरक्षण केंद्र केचारों तरफ बनने वाले बाउंड्रीवाल में कटीले तार न लगाकर लोहे की जाली लगाए जाने का निर्देश दिया है। कहा कि इससे कोई हिसक जानवर यहां प्रवेश नहीं कर पाएगा।

गोसंरक्षण केंद्र पर भ्रमण रजिस्टर, पशुगणना रजिस्टर व मेडिसीन रजिस्टर को अनिवार्य रूप से रखे जाने का भी उन्होंने निर्देश दिया। कहा कि इन रजिस्टरों में मवेशियों की संख्या का उल्लेख जरूर होना चाहिए। साथ ही जो भी अधिकारी गोसंरक्षण केंद्र का निरीक्षण करें। वह निरीक्षण टिप्पणी अवश्य दर्ज करें। इस दौरान उपजिलाधिकारी चायल ज्योति मौर्या, नायब तहसीलदार, नगर पालिकाभरवारी के ईओ व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी