चुनाव के दौरान नहीं मिलेगा अवकाश : डीईओ

कौशांबी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन ने कलेक्ट्रेट सम्राट उदयन सभागार में च

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:53 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:53 PM (IST)
चुनाव के दौरान नहीं मिलेगा अवकाश : डीईओ
चुनाव के दौरान नहीं मिलेगा अवकाश : डीईओ

कौशांबी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन ने कलेक्ट्रेट सम्राट उदयन सभागार में चुनाव से जुड़े कर्मचारियों के साथ बैठक किया। इस दौरान डीईओ ने स्पष्ट किया कि सभी विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्थ कर्मचारी एवं संविदा कर्मियों का नाम एनआईसी कार्यालय में फीड करा दे। चुनाव के दौरान किसी को अवकाश नहीं मिलेगा।

गुरुवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए डाटा फीड कराने का कार्य चल रहा है। सभी अधिकारियों व कर्मचारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से जुड़े डाटावेस नाम जिला सूचना विज्ञान कार्यालय में तत्काल फीड कराए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं रोजगार सेवकों का भी डाटा फीड करना है। कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी को अवकाश नहीं दिया जाएगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. पीएन चतुर्वेदी, मुख्य कोषाधिकारी मनोज त्रिपाठी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी रवीन्द्र, जायसवाल मौजूद रहे।

एसडीएम के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले चिकित्सक : उपजिलाधिकारी सिराथू प्रखर उत्तम ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्साधीक्षक समेत कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इस पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए हैं।

एसडीएम दोपहर के समय अपर मुख्य चिकित्साधिकारी के साथ सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। चिकित्साधीक्षक डॉ. नीरज सिंह अनुपस्थित मिले। इसके अलावा लैब टेक्नीशियन, वार्ड ब्वाय व अन्य कर्मचारी अस्पताल में मौजूद मिले। वार्डो में गंदगी दिखाई दी। बायो मेडिकल वेस्ट के डिस्पोजल की व्यवस्था का निरीक्षण किया। अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत के दौरान अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के चलते स्वास्थ्य कर्मियों में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

chat bot
आपका साथी