बारिश में टूटा कौशांबी-प्रतापगढ़ का संपर्क मार्ग

सिराथू विकास खंड क्षेत्र के कड़ाधाम स्थित हनुमान घाट पर बने पांटून पुल की सड़क मिट्टी के कटान के चलते बह गई। यह समस्या बुधवार की देर शाम तक हुई लगातार बारिश के चलते उत्पन्न हुई है। नतीजतन इस मार्ग पर कौशांबी से प्रतापगढ़ का संपर्क टूट गया है। लोगों को दूसरे मार्ग से लंबा सफर तय करके निकलना पड़ रहा है। वहीं अब तक लोनिवि के जिम्मेदारों ने इसके मरम्मतीकरण के लिए सुधि नहीं ली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 10:37 PM (IST)
बारिश में टूटा कौशांबी-प्रतापगढ़ का संपर्क मार्ग
बारिश में टूटा कौशांबी-प्रतापगढ़ का संपर्क मार्ग

संसू, देवीगंज : सिराथू विकास खंड क्षेत्र के कड़ाधाम स्थित हनुमान घाट पर बने पांटून पुल की सड़क मिट्टी के कटान के चलते बह गई। यह समस्या बुधवार की देर शाम तक हुई लगातार बारिश के चलते उत्पन्न हुई है। नतीजतन इस मार्ग पर कौशांबी से प्रतापगढ़ का संपर्क टूट गया है। लोगों को दूसरे मार्ग से लंबा सफर तय करके निकलना पड़ रहा है। वहीं अब तक लोनिवि के जिम्मेदारों ने इसके मरम्मतीकरण के लिए सुधि नहीं ली है।

प्रांतीय लोक निर्माण खंड प्रतापगढ़ जनपद द्वारा कड़ाधाम तक छोटी गाड़ियों के आवागमन के लिए गोतनी घाट पर पीपे का पुल बनवाया था, जो जिले के हनुमान घाट से होकर गुजरता है। कड़ाधाम में 51वीं शक्तिपीठ मां शीतला का प्राचीन मंदिर होने के अलावा चित्रकूट व कानपुर, फतेहपुर का सफर तय करने के लिए यह मार्ग प्रतापगढ़ के लोगों के लिए काफी मुफीद साबित हो रहा था। इसमें रोजाना हजारों लोग पीपे के पुल के सहारे प्रतापगढ़ के कुंडा, लालगंज, मानिकपुर के लिए सफर हो रहा था। बुधवार की देर शाम तक लगातार हुई तेज बारिश के चलते कछार की मिट्टी में कटान हुआ। नतीजतन पुल किनारे मिट्टी के साथ सड़क भी बह गई। मिट्टी धसकने के डर से इस मार्ग पर चार पहिया वाहनों का आवागमन बंद करा दिया गया है। जबकि बाइक सवार राहगीर जान जोखिम में डालकर निकल रहे हैं। इतना ही नहीं, सड़क बहने के चलते राहगीरों को अब 25 किमी अतिरिक्त सफर तय कर पक्के पुल लेहदरी घाट से होकर गुजरना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी लल्लू गुप्ता, राहुल पांडेय, परमानंद, विनोद निषाद आदि लोगों का कहना है कि सड़क क्षतिग्रस्त होने की जानकारी कड़ाधाम में बने विभाग के स्टोर में नियुक्त कर्मचारियों को दी गई है, लेकिन मरम्मत के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं पहुंचा।

-----------

पांटून पुल पर मिट्टी के कटान के चलते सड़क क्षतिग्रस्त होने का मामला संज्ञान में आया है। इसके लिए प्रतापगढ़ के पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों से बातचीत की गई है। जल्द ही खराब सड़क दुरुस्त कराकर आवागमन शुरू करा दिया जाएगा।

- प्रखर उत्तम, एसडीएम सिराथू।

chat bot
आपका साथी