मेले में प्रशिक्षुओं को दी गई रोजगार की जानकारी, फीता काट विधायक ने किया शुभारंभ, छात्रों का पंजीयन

राजकीय औद्योगिक विद्यालय सिराथू में कौशल विकास से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके छात्रों को उद्योग से जोड़ने के लिए सोमवार को अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन किया गया। जिसमें उद्योग अधिष्ठापन के बारे में जानकारी दी गई। क्षेत्रीय विधायक शीतला पटेल व मंझनपुर विधायक लाल बहादुर ने संयुक्त रूप से फीता काट कर मेले का शुभारंभ किया। इसके बाद प्रधानाचार्य केके राम ने माला पहनाकर दोनों जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 10:48 PM (IST)
मेले में प्रशिक्षुओं को दी गई रोजगार की जानकारी, फीता काट विधायक ने किया शुभारंभ, छात्रों का पंजीयन
मेले में प्रशिक्षुओं को दी गई रोजगार की जानकारी, फीता काट विधायक ने किया शुभारंभ, छात्रों का पंजीयन

कौशांबी। राजकीय औद्योगिक विद्यालय सिराथू में कौशल विकास से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके छात्रों को उद्योग से जोड़ने के लिए सोमवार को अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन किया गया। जिसमें उद्योग अधिष्ठापन के बारे में जानकारी दी गई। क्षेत्रीय विधायक शीतला पटेल व मंझनपुर विधायक लाल बहादुर ने संयुक्त रूप से फीता काट कर मेले का शुभारंभ किया। इसके बाद प्रधानाचार्य केके राम ने माला पहनाकर दोनों जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम में बोलते हुए विधायक शीतला पटेल ने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के सरकार द्वारा उन्हें रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आत्मनिर्भर भारत बनाने का सपना साकार हो सकेगा। जिले के नोडल आइटीआइ कालेज सिराथू के परिसर में सोमवार को अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन किया गया। रोजगार देने से संबंधित कई औद्योगिक इकाइयों के स्टाल लगाए गए थे। कार्यक्रम में पहुंचे अभ्यर्थियों का पंजीयन कर योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। जिसमें बताया गया कि सरकार द्वारा अप्रेंटिसशिप प्रोत्साहन के लिए प्रत्येक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को 2500 प्रति माह भत्ता दिया जाएगा। इसके अलावा सीएमएपीएस व एनएपीएस योजना के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर तमाम औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लोग मौजूद रहे। प्रदर्शनी के माध्यम योजनाओं का प्रचार-प्रसार

प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरा होने पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा डायट परिसर में प्रदर्शनी लगाई गई, जिसका शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष व सांसद विनोद सोनकर ने फीता काट कर किया। प्रदर्शनी के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों व शासन स्तर से संचालित की गई जन कल्याण कारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी जा रही है।

सोमवार को जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर व सांसद विनोद सोनकर ने डायट परिसर में लगाई गई तीन दिवसीय विकास प्रदर्शनी का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान सांसद ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने देश का समुचित विकास किया है। गरीबों के हित के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिसका लाभ जनता को मिल रहा हैं। इसकी वजह से भाजपा का जनाधार तेजी से बढ़ रहा है। इस अवसर पर विधायक मंझनपुर लालबहादुर, सिराथू विधायक प्रसाद समेत अन्य पदाधिकारी मौजू रहे।

chat bot
आपका साथी