इस तरह मनमानी करती है पुलिस, चार माह बाद गंभीर धारा में तरमीम हुई मारपीट की घटना

कोखराज थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव में चार माह पहले हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने शनिवार को मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर गंभीर धारा में मुकदमे को तरमीम किया। दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते में पुलिस के ढिलमुल रवैये से पीड़ित परिवार में रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:47 PM (IST)
इस तरह मनमानी करती है पुलिस, चार माह बाद गंभीर धारा में तरमीम हुई मारपीट की घटना
इस तरह मनमानी करती है पुलिस, चार माह बाद गंभीर धारा में तरमीम हुई मारपीट की घटना

कौशांबी। कोखराज थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव में चार माह पहले हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने शनिवार को मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर गंभीर धारा में मुकदमे को तरमीम किया। दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते में पुलिस के ढिलमुल रवैये से पीड़ित परिवार में रोष है।

कोखराज निवासी मुस्तफीज खेती करके परिवार का भरण पोषण करता है। उसकी गांव के ही संजय से रंजिश चली आ रही है। दो मई को संजय व उसके साथी कपिल ने उसकी बेरहमी से पिटाई की। इससे मुस्तफीज लहूलुहान हो गया। शिकायत पर पुलिस ने संजय व कपिल के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर मुस्तफीज को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा। मेडिकल जांच में नाक की हड्डी टूटने की पुष्टि हुई। मुस्तफीज का आरोप है कि वह मेडिकल रिपोर्ट लेकर थाना समेत उच्चाधिकारियों के यहां काफी दिनों तक चक्कर लगाता रहा, लेकिन फ्रैक्चर की धारा नहीं बढ़ाई गई। इस पर उसने बीते दिनों फिर से एसपी राधेश्याम से शिकायत की। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने शनिवार को धारा 325 व 427 में धारा को तरमीम किया। युवक को पीटा, दंपती समेत पांच पर मुकदमा

कड़ा धाम थाना क्षेत्र के स्वातखत कड़ा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने एक युवक की जमकर पिटाई की। मामले में पुलिस ने दंपती समेत पांच लोगों के खिलाफ शनिवार को रिपोर्ट दर्ज किया। कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

स्वातखत कड़ा निवासी मोहम्मद सैफ का गांव के ही मोहम्मद शरीफ से पुरानी रंजिश चली आ रही है। इसे लेकर अक्सर विवाद की स्थिति बनी रहती है। सैफ का कहना है कि माह भर पहले शरीफ ने अपनी पत्नी जरीना व तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर उसकी बेवजह पिटाई की। इससे वह घायल हो गया। ग्रामीणों के हस्तक्षेप पर वह धमकी देते हुए भाग निकले। शिकायत के बावजूद न तो थाने में कार्रवाई हुई और न ही आला अफसरों ने सुनवाई की। इस पर पीड़ित ने अदालत का सहारा लिया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दो नामजद व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी