आवास आवंटन में गड़बड़ी मिली तो सचिव पर होगी कार्रवाई

मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी ने मंगलवार को सिराथू ब्लॉक का निरीक्षण किया। अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना में किसी तरह की गड़बड़ी होने पर सचिव के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा की मनरेगा श्रमिक के जॉब कार्ड के साथ उनका आधार कार्ड शत-प्रतिशत लिक कराएं। जिससे काम के बाद उनकी मजदूरी बैंक खाते में आसानी से पहुंच सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 11:27 PM (IST)
आवास आवंटन में गड़बड़ी मिली तो सचिव पर होगी कार्रवाई
आवास आवंटन में गड़बड़ी मिली तो सचिव पर होगी कार्रवाई

सिराथू : मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी ने मंगलवार को सिराथू ब्लॉक का निरीक्षण किया। अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना में किसी तरह की गड़बड़ी होने पर सचिव के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा की मनरेगा श्रमिक के जॉब कार्ड के साथ उनका आधार कार्ड शत-प्रतिशत लिक कराएं। जिससे काम के बाद उनकी मजदूरी बैंक खाते में आसानी से पहुंच सके।

संपूर्ण समाधान दिवस दिवस में प्रतिभाग करने के बाद सीडीओ शशिकांत त्रिपाठी अचानक सिराथू ब्लाक पहुंचे। उन्होंने ब्लाक का औचक निरीक्षण किया। उनके पहुंचते ही कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। ब्लॉक का मुआयना करने के बाद सीडीओ ने ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व दैवीय आपदा से पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है। लाभार्थियों की सूची का सत्यापन कर एक सप्ताह में ऑनलाइन फीडिग करा दी जाए। कहा कि किसी भी दशा में अपात्र का चयन नहीं होना चाहिए। किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई तो सब से पहले सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा। उन्होंने मनरेगा श्रमिकों के जॉब कार्डो को आधार कार्ड से लिक कराने का निर्देश दिया। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि सिराथू ब्लॉक में प्रधानमंत्री आवास के लिए 750 लाभार्थियों का लक्ष्य दिया गया है। 426 लाभार्थियों के खाते में प्रथम किश्त भेजी गई है। दूसरी किश्त भेजने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी श्वेता सिंह, सहायक विकास समेत ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी