निर्माण कार्यो की गुणवत्ता खराब मिली तो कार्यदायी संस्थाओं पर मुकदमा

कौशांबी सीएम के प्राथमिकता वाले विकास कार्यक्रमों व जनपद में कराए जा रहे विकास कार्यों क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 09:14 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 09:14 PM (IST)
निर्माण कार्यो की गुणवत्ता खराब मिली तो कार्यदायी संस्थाओं पर मुकदमा
निर्माण कार्यो की गुणवत्ता खराब मिली तो कार्यदायी संस्थाओं पर मुकदमा

कौशांबी : सीएम के प्राथमिकता वाले विकास कार्यक्रमों व जनपद में कराए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ गुरुवार को बैठक की। इसमें उन्होंने शासन स्तर से संचालित की गई जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यक्तियों को लाभ दिलाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। डीएम ने ये भी स्पष्ट किया कि सरकारी भवनों व अन्य निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। जांच के दौरान यदि गुणवत्ता खराब मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएसडीओ एके सिंह ने जिला अधिकारी सुजीत कुमार को बताया कि जिले में 50 लाख से अधिक लागत वाली 59 परियोजनाएं निर्माणाधीन है। धना भाव में कुछ परियोजनाओं का निर्माण रुका हुआ है। इस पर जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि जिन विभाध्यक्षों को परियोजनाओं के निर्माण के लिए पूरा धन अवमुक्त हो गया है। वह शीघ्र निर्माण कार्य पूरा करें, जिन्हें दूसरी किश्त नहीं मिली उन्हें धनराशि उपलब्ध कराने के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा। कहा कि

परियोजनाओं के निर्माण में अधिकारी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। यदि जांच के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पीएन चतुर्वेदी से बताया कि कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए हर संभव तैयारी कर ले। जिन अस्पतालों में अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट व पाइप लगाने का कार्य पूरा कर ले। जिले की सभी सीएससी व पीएससी को में तैनात सभी चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी समय से पहुंचे जिससे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले। कहा कि शासन की प्राथमिकता वाली कन्या सुमंगला योजना से पात्र लड़कियों का फार्म भरा जाए, जिससे उन्हें योजना का लाभ मिल सके। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार, डीपीआरओ गोपाल जी ओझा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी