बारिश से ढहा मकान, मलबे में दबकर बुजुर्ग की मौत, लाखों की गृहस्थी भी नष्ट

कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव में बारिश के चलते खपरैलनुमा मकान ढह गया। मलबे में दबकर बुजुर्ग की मौत हो गई। इससे परिवार में रोना-पिटना मच गया। यहीं इसके कारण लाखों रुपये की गृहस्थी भी नष्ट हो गई। बताते हैं कि मौके पर जुटे ग्रामीणों ने किसी तरह शव को मलबे से बाहर निकाला। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्वजनों से पूछताछ के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:53 PM (IST)
बारिश से ढहा मकान, मलबे में दबकर बुजुर्ग की मौत, लाखों की गृहस्थी भी नष्ट
बारिश से ढहा मकान, मलबे में दबकर बुजुर्ग की मौत, लाखों की गृहस्थी भी नष्ट

कौशांबी। कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव में बारिश के चलते खपरैलनुमा मकान ढह गया। मलबे में दबकर बुजुर्ग की मौत हो गई। इससे परिवार में रोना-पिटना मच गया। यहीं इसके कारण लाखों रुपये की गृहस्थी भी नष्ट हो गई। बताते हैं कि मौके पर जुटे ग्रामीणों ने किसी तरह शव को मलबे से बाहर निकाला। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्वजनों से पूछताछ के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं जानकारी होने पर विधायक सिराथू शीतला प्रसाद पटेल भी पीड़ित परिवार से मिले और सरकार की तरफ से आर्थिक मदद दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

शहजादपुर निवासी 64 वर्षीय रमेश कुमार अपनी पत्नी व बच्चों के साथ खपरैलनुमा कच्चे मकान में रहता था। शुक्रवार की रात कई घंटे तक हुई तेज बारिश के चलते कच्चा मकान भरभरा का ढह गया। खपरैल के नीचे चारपाई पर सो रहे रमेश के ऊपर भी मलबा ढह गया। दीवारें गिरने की आवाज सुनकर परिवार के लोग जाग गए। ढहा घर देख उनके होश उड़ गए। रोने-चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी व ग्रामीण जाग गए। लोग भागकर मौके पर पहुंचे। आनन-फानन मलबा हटाकर रमेश को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी। यह देखकर परिवार में कोहराम मच गया। रो-रो कर घर के लोगों का बुरा हाल हो गया था। गांव के लोग उन्हें ढांढस बंधा रहे थे, फिर भी उनके आंसू नहीं थम रहे थे। मलबे में दबकर अनाज, कपड़ा व अन्य सामान भी नष्ट हो गया। सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार सिराथू संजय कुमार व लेखपाल महंत लाल व कोखराज पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए।

chat bot
आपका साथी