खलिहान की भूमि पर बन रहे घर, हो रही ब्रिक्री

जासं कौशांबी मंझनपुर तहसील के टेनशाह आलमाबाद के मजरा भद्दुरपुर में खलिहान की भूमि प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:32 PM (IST)
खलिहान की भूमि पर बन रहे घर, हो रही ब्रिक्री
खलिहान की भूमि पर बन रहे घर, हो रही ब्रिक्री

जासं, कौशांबी : मंझनपुर तहसील के टेनशाह आलमाबाद के मजरा भद्दुरपुर में खलिहान की भूमि पर कुछ लोगों ने घर बना लिया। इतना ही नहीं। इस भूमि को दूसरे को बेच भी दिया। इसको लेकर गांव के लोगों ने शिकायत की तो तत्कालीन लेखपाल ने बेदखल करने की रिपोर्ट भी लगा दी। कागजों पर हुई इस कार्रवाई को लेकर अब एक ग्रामीण ने दोबारा अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है।

भद्दुरपुर निवासी विनोद कुमार पुत्र स्व. रामरूप प्रजापति ने डीएम को शिकायती पत्र देकर बताया कि उनके गांव में खलिहान की भूमि पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। इस भूमि पर उन्होंने भवन निर्माण किया है। कुछ लोगों ने भवन निर्माण करने के साथ ही भूमि को बेचना शुरू कर दिया है। इसको लेकर पूर्व में ग्रामीणों ने शिकायत की थी। आरोप है कि पूर्व लेखपाल ने बिना लोगों को बेदखल कराए ही बेदखली की रिपोर्ट लगा दी। अब ग्रामीण ने दोबारा इसकी शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। मामले को लेकर लेखपाल मानसी सिंह ने बताया कि पूर्व में शिकायत पर तत्कालीन लेखपाल ने कुछ कार्रवाई की थी। क्या किया गया था। इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन वह दोबारा इस प्रकरण की जांच कर रही हैं। जो भी उचित होगा कार्रवाई की जाएगी।

मामूली बात पर किशोर को पीटा, रिपोर्ट दर्ज : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा स्थित कटरा नगर मोहल्ले में मामूली बात को लेकर हमलावरों ने किशोर की पिटाई कर दी। शिकायत पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मंझनपुर के कटरा नगर निवासी एकलाख की पत्नी सकीना बेगम ने बताया कि उसका नाती छोटू मंगलवार की शाम घर के बाहर खेल रहा था। इस बीच बच्चों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस पर पड़ोसी आजम व कल्लू ने नाती की पिटाई कर दी। मोहल्ले के लोगों ने बीच-बचाव किया। शिकायत पर पुलिस ने घायल किशोर को मेडिकल परीक्षण के लिए स्थानीय अस्पताल भेज नामजद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी