स्वास्थ्य अधिकारी के घर से साढ़े छह लाख का सामान चोरी

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के हजरतगंज मोहल्ला स्थित आकांक्षा हास्पिटल के समीप चोरों ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के कमरे का ताला तोड़कर नकदी व जेवर समेत करीब साढ़े छह लाख रुपये की गृहस्थी पार कर दी। यही नहीं घर में रखे शैक्षणिक प्रमाण पत्र तक चोरों ने नहीं छोड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:27 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:27 PM (IST)
स्वास्थ्य अधिकारी के घर से साढ़े छह लाख का सामान चोरी
स्वास्थ्य अधिकारी के घर से साढ़े छह लाख का सामान चोरी

कौशांबी। मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के हजरतगंज मोहल्ला स्थित आकांक्षा हास्पिटल के समीप चोरों ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के कमरे का ताला तोड़कर नकदी व जेवर समेत करीब साढ़े छह लाख रुपये की गृहस्थी पार कर दी। यही नहीं, घर में रखे शैक्षणिक प्रमाण पत्र तक चोरों ने नहीं छोड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी है।

प्रयागराज जनपद के सोरांव निवासी अजरेश पांडेय मंझनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर तैनात हैं। वह आकांक्षा हास्पिटल के पीछे कृपाशंकर पांडेय के मकान में किराए का कमरा लेकर रहते हैं। अजरेश पांडेय का कहना है कि सोमवार की दोपहर अचानक उनकी तबियत खराब हुई। हालत बिगड़ने पर परिवार के लोगों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। परिवार के लोग रात को अस्पताल में ही मौजूद थे। इस बीच अजरेश की पत्नी खाना लेकर अस्पताल पहुंच गई। देर रात करीब दो से तीन बजे के बीच चोरों ने मोहल्ले में धावा बोला और उनके घर को अपना निशाना बनाया। गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने लगभग साढ़े छह तोला सोने और चांदी के जेवरात के अलावा शैक्षणिक प्रमाण पत्र, एलईडी टीवी, पल्स आक्सीमीटर, कपड़े आदि पार कर दिया। सुबह जब पत्नी करीब पांच बजे घर पहुंची और ताला टूटे होने के अलावा बिखरा पड़ा सामान देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई। रोने-चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी व मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। स्वजनों से पूछताछ के बाद तहरीर लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बंद घर का ताला तोड़ हजारों की गृहस्थी चोरी

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र स्थानीय कस्बा स्थित नेहरू नगर मोहल्ला में चोरों ने बंद घर का ताला तोड़ कर हजारों रुपये का सामान पार कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी है।

क्षेत्र के खोजवापुर निवासी त्रिभुवन सिंह नेहरूनगर मोहल्ला में किराए का कमरा लेकर रहते हैं। उनका कहना है कि 28 नवंबर को वह प्रयागराज निमंत्रण में शामिल होने के लिए परिवार के साथ चले गए। इस बीच चोरों ने उनके घर को अपना निशाना बनाया। ताला तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने पांच हजार रुपया नकदी, कपड़ा आदि पार कर दिया। मंगलवार को वह घर लौटे और बिखरा पड़ा सामान देखा तो होश उड़ गए। शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी