जनरल स्टोर में लगी आग, हजारों रुपये का सामान जला

कसेंदा ग्राम पंचायत चरवा पूरब थोक में बीती रात एक जनरल स्टोर की दुकान में विद्युत तार में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:31 PM (IST)
जनरल स्टोर में लगी आग, हजारों रुपये का सामान जला
जनरल स्टोर में लगी आग, हजारों रुपये का सामान जला

कसेंदा : ग्राम पंचायत चरवा पूरब थोक में बीती रात एक जनरल स्टोर की दुकान में विद्युत तार में हुई शार्ट सर्किट से आग लग गई। दुकान के आसपास रहे लोगों जब तक कुछ समझ पाते आग ने भयानक रूप ले लिया और दुकान का सामान धू - धू कर जलने लगा। आग की लपटों को देख कर जुटे ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाई तब तक दुकान में रखी नकदी समेत हजारों रुपये का सामान जल कर राख हो गया।

चरवा के पूरे नटका निवासी रामचंद पुत्र रामलखन चरवा पूरब थोक में एक किराए के कमरे में जनरल स्टोर की दुकान खोल रखा है। रामचंद के मुताबिक सोमवार की शाम समय करीब आठ बजे वह रोज की तरह दुकान बंद करके घर चला गया। सुबह करीब सात बजे दुकान में लगी विद्युत तार में हुई शार्ट सर्किट से दुकान में ल आग लग गई। अंदर रखा सामान धू-धू कर जलने लगा। दुकान से धुआं उठता देख कर ग्रामीणों ने देखा तो फोन के जरिए दुकानदार रामचंद को इसकी जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे रामचंद ने दुकान का शटर खोला तो सामन जलता देख कर उसके होश उड़ गए। ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग बुझाई तब तक दुकान में रखा दस हजार रुपये नकदी समेत हजारों का सामान जल कर राख हो गया है। करंट लगने से युवक की मौत : सैनी कोतवाली क्षेत्र के परासे गांव के एक युवक की सऊदी अरब के कुवैत में करंट लगने से मौत हो गई। घटना की जानकारी परिवार वालों को हुई तो घर में मातम छा गया। परिवार के लोगों ने शव भारत लाए जाने के लिए सिराथू विधायक व जिला प्रशासन से मदद मांगी है।

परास निवासी सीताराम का 26 वर्षीय बेटा सोनू दो साल पहले रोजगार के लिए कुवैत के मालदा शहर गया था। परिवार वालों का कहना है कि वह मालदा में इलेक्ट्रीशियन का काम करता था। सोमवार की शाम करंट लगने से उसकी मौत हो गई। कुवैत की पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा और सोनू के साथियों की मदद से घटना की जानकारी उसके परिवार वालों को दी। जवान बेटे के मौत की खबर सुनते ही परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। घर में छाए मातम की जानकारी होने पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए। परिवार के लोगों को ग्रामीणों ने ढांढस बंधाया। मंगलवार को पिता सीताराम ने विधायक शीतला प्रसाद पटेल समेत जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर बेटे का शव वापस लाए जाने की मांग की है। विधायक ने मदद का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी