टेंट हाउस में लगी आग, सात लाख का सामान जला

चायल तहसील क्षेत्र के हर्रायपुर में अज्ञात कारणों से टेंट हाउस में आग लग गई। ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक लगभग सात लाख रुपये का सामान जलकर राख हो चुका था। सूचना राजस्व विभाग के अफसरों को दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:20 PM (IST)
टेंट हाउस में लगी आग, सात लाख का सामान जला
टेंट हाउस में लगी आग, सात लाख का सामान जला

कौशांबी। चायल तहसील क्षेत्र के हर्रायपुर में अज्ञात कारणों से टेंट हाउस में आग लग गई। ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक लगभग सात लाख रुपये का सामान जलकर राख हो चुका था। सूचना राजस्व विभाग के अफसरों को दी गई है।

हर्रायपुर निवासी सुरेंद्र साहू ने टेंट हाउस खोल रखा है। इसके अलावा वह किराना की दुकान में चलाते हैं। सुरेंद्र का कहना है कि मंगलवार की रात करीब साढ़े नौ बजे टेंट हाउस व दुकान बंद कर वह अपने कमरे में चले गए। खाना खाने के बाद परिवार के सो रहे थे। इस बीच कुछ देर बाद कपड़े जलने की दुर्गंध आई। कौतहूल वश वह घर के बाहर आए तो देखा कि टेंट हाउस से धुआं उठ रहा है। चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग भी जाग गए। ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन तब तक टेंट हाउस में रखा साढ़े चार सौ गद्दा, 80 चारपाई, 300 कुर्सी व टेबल के अलावा अन्य टेंट के सामान जलकर राख हो चुके थे। वहीं सूचना पर पहुंचे हर्रायपुर चौकी प्रभारी हरिश्याम सिंह चंदेल ने भी पड़ताल की। किराना की दुकान में आग, हजारों का सामान जला

कोखराज थाना क्षेत्र के हिसामपुर परसखी गांव में अज्ञात कारणों से छप्परनुमा किराना की दुकान में आग लग गई। जब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया, तब तक हजारों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। दुकानदार का आरोप है कि किसी अराजकतत्व ने जानबूझ कर आग लगाई है।

हिसामपुर परसखी निवासी रामपूजन पटेल ने गांव के बाहर सड़क किनारे झोपड़ीनुमा घर बना रखा है। उसी में उसने किराना की दुकान भी खोल रखी है। रोज की तरह मंगलवार की शाम वह दुकान बंद कर कमरे में सोने चला गया। इस बीच अराजकतत्वों ने उसकी दुकान में आग लगा दी। रात करीब 10 बजे जब उसने धुएं की दुर्गंध महसूस की तो बाहर निकला। लपटों में घिरी दुकान देख उसके होश उड़ गए। शोर मचाने पर ग्रामीण आ गए। लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इससे दुकान का काउंटर समेत करीब 40 हजार रुपये का सामान जलकर राख हुआ है। मामले की सूचना राजस्व विभाग के अफसरों के अलावा पुलिस को दी गई है।

chat bot
आपका साथी