कौशांबी में अर्का पुलिस चौकी में पेड़ से बांधकर किया पिता व पुत्र की पिटाई, एसपी से शिकायत

करारी थाने के अर्का महावीरपुर चौकी में नवागत चौकी प्रभारी मनमानी से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है। रविवार को हुए रास्ते के विवाद में चौकी प्रभारी ने मलिन बस्ती के रहने वाले बाप-बेटे की जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए जमकर पिटाई किया। आरोप लगाते हुए सोमवार को पीड़ित ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर दोषी चौकी प्रभारी के खिलाफ जांच कर कार्यवाही की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:50 PM (IST)
कौशांबी में अर्का पुलिस चौकी में पेड़ से बांधकर किया पिता व पुत्र की पिटाई, एसपी से शिकायत
कौशांबी में अर्का पुलिस चौकी में पेड़ से बांधकर किया पिता व पुत्र की पिटाई, एसपी से शिकायत

कौशांबी। करारी थाने के अर्का महावीरपुर चौकी में नवागत चौकी प्रभारी मनमानी से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है। रविवार को हुए रास्ते के विवाद में चौकी प्रभारी ने मलिन बस्ती के रहने वाले बाप-बेटे की जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए जमकर पिटाई किया। आरोप लगाते हुए सोमवार को पीड़ित ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर दोषी चौकी प्रभारी के खिलाफ जांच कर कार्यवाही की मांग की है।

अर्का महावीरपुर निवासी लवलेश पुत्र जगन्नाथ और शंकर लाल पुत्र विश्वनाथ का आम रास्ते में नींव खोदने का विवाद लगभग एक महीने से चल रहा है। रविवार की सुबह लवलेश विवादित स्थल पर नींव खोद रहे थे। जिसका शंकर लाल ने विरोध किया। यह बात आरोपित पक्ष को नागवार गुजरी और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए लवलेश, प्रदीप ने मारने के लिए दौड़ा लिया। इसी बात पर दोनों पक्षों में विवाद होने लगा। जिसकी सूचना किसी ने अर्का चौकी प्रभारी को दे दिया। शंकर लाल का आरोप है कि मौके पर पहुंचे अर्का चौकी प्रभारी दीपक मिश्रा और उनके हमराही सिपाही उसे और उसके पुत्र समेत आधा दर्जन लोगों को चौकी उठा ले गए और उसे और उसके पुत्र शिवचरण को पेड़ से बांधकर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए जमकर पिटाई किया। इसके बाद थाने लेकर जबरन समझौता पत्र पर हस्ताक्षर करवाकर छोड़ दिया। सोमवार को शंकरलाल ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर दोषी चौकी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में सीओ मंझनपुर कृष्ण गोपाल सिंह का कहना है कि मामले में एसपी के निर्देशानुसार जांच की जा रही है। जो भी तथ्य जांच में आएगा, उसके आधार पर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट सौंपते हुए उनके निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी