ईओ ने पीएम आवास योजना के पात्रों का किया घर-घर सर्वे

नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी ने शुक्रवार को कस्बा करारी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर-घर जाकर पात्रता की जांच की। इसके अलावा बाजार में रेहड़ी-पटरी दुकानदारों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभ के लिए उन्हें प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 10:33 PM (IST)
ईओ ने पीएम आवास योजना के पात्रों का किया घर-घर सर्वे
ईओ ने पीएम आवास योजना के पात्रों का किया घर-घर सर्वे

करारी : नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी ने शुक्रवार को कस्बा करारी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर-घर जाकर पात्रता की जांच की। इसके अलावा बाजार में रेहड़ी-पटरी दुकानदारों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभ के लिए उन्हें प्रेरित किया।

करारी नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी अंजनी मिश्रा ने नगर पंचायत कर्मियों व आवास योजना के सर्वेयर को साथ लेकर पीएम आवास योजना के पात्रों की जांच किया। कस्बे के आजाद नगर मोहल्ले में दर्जनों लोगों की पात्रता की जांच की गई। इसके अलावा फुटपाथ व ठेले खोमचे वाले दुकानदारों के लिए चल रही पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत सब्जी बाजार में फुटपाथ पर सब्जी आदि बेचने वाले दर्जनों छोटे दुकानदारों से मिलकर उन्हें योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत छोटे दुकानदारों को दस हजार का ब्याज मुक्त लोन दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ सिर्फ पात्रों को ही मिले। इसके लिए वह घर-घर जांच कर रही हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना कोरोना काल में प्रभावित हुए छोटे दुकानदारों, ठेले खोमचे वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी हो सके। इसलिए सरकार द्वारा इस योजना के तहत उन्हें दस हजार का लोन बिना ब्याज के लिए दिया जा रहा है। उन्होंने सभी फुटपाथी दुकानदारों, ठेले खोमचे वालों को इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर लिपिक कमलेश नारायण मिश्र, महताब अंसारी, मोहम्मद जीशान, मैसर हाशमी आदि मौजूद रहे। इमामबाड़े की भूमि पर अवैध निर्माण का आरोप

संसू, कसेंदा : पिपरी थाना क्षेत्र के चायल कस्बे में एक व्यक्ति पर इमामबाड़े की भूमि पर अवैध कब्जा कर निर्माण कराए जाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। शिकायत पर एसडीएम चायल ज्योति मौर्या ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

चायल कस्बे के हजरतगंज मोहल्ला निवासी सैयद दाऊद हुसैन ने कई ग्रामीणों के साथ मिलकर शुक्रवार को एसडीएम से शिकायत की। बताया कि कस्बे में इमामबाड़े के समीप कुछ भूमि खाली पड़ी है। मोहर्रम माह में अकीदतमंद इकट्ठा होकर जियारत करते हैं। इस पर प्रयागराज का रहने वाला एक व्यक्ति जबरन कब्जा करना चाहता है। इसके लिए उसने खाली पड़ी भूमि पर निर्माण शुरू करा दिया है। विरोध करने पर वह जान से मारने की धमकी देता है। बहरहाल शिकायत पर एसडीएम ने चौकी प्रभारी चायल को जांच कर निर्माण रुकवाए जाने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी