जिले के 20 गांवों में एक सप्ताह से बिजली संकट

सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि फुंके हुए ट्रांसफार्मर 48 घंटे के अंदर बदल दिए जाएं। लेकिन जिले में यह दावा खोखला साबित हो रहा है। गर्मी के कारण बिजली का लोड अधिक होने से 20 गांव में करीब एक सप्ताह से ओवरलोड ट्रांसफार्मर फुंके पड़े हैं। जिससे बिजली संकट गहरा गया है। शिकायत करने के बाद भी स्थिति यथावत है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:46 PM (IST)
जिले के 20 गांवों में एक सप्ताह से बिजली संकट
जिले के 20 गांवों में एक सप्ताह से बिजली संकट

जागरण संवाददाता, कौशांबी : सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि फुंके हुए ट्रांसफार्मर 48 घंटे के अंदर बदल दिए जाएं। लेकिन, जिले में यह दावा खोखला साबित हो रहा है। गर्मी के कारण बिजली का लोड अधिक होने से 20 गांव में करीब एक सप्ताह से ओवरलोड ट्रांसफार्मर फुंके पड़े हैं। जिससे बिजली संकट गहरा गया है। शिकायत करने के बाद भी स्थिति यथावत है।

बिजली विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी जारी किया गया है, लेकिन ये सब कागज तक सीमित है। ग्राम पंचायत बहादुरपुर, खोरा, बसवारी, दरियापुर कनैली, आदि ग्राम पंचायत में आपूर्ति बहाल नहीं की गई है। बहादुरपुर के रमेशचंद्र, भोला महंगू आदि ने बताया गांव में बिजली आपूर्ति के लिए 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया था। ओवरलोड होने के कारण ट्रांसफार्मर बार-बार जल रहा है। इसी प्रकार दूसरे गांव के लोग भी ट्रांसफार्मर को बदलवाने के लिए वर्कशाप का चक्कर काट रहे हैं। नहीं बदला गया कनैली का ट्रांसफार्मर

संसू, सरायअकिल : विद्युत उपकेंद्र गोपसहसा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कनैली में बिजली आपूर्ति के लिए लगाया गया ट्रांसफार्मर एक सप्ताह पहले जल गया था। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत आनलाइन व आफलाइन बिजली विभाग के अधिकारियों से की थी। लेकिन, ट्रांसफार्मर नहीं बदला।

बोले ग्रामीण

ट्रांसफार्मर एक सप्ताह पहले जला था। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत आनलाइन व आफलाइन बिजली विभाग के अधिकारियों से की थी। इसके बाद भी अब तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया है।

गुड्डू सिंह प्रदेश सरकार दावा कर रही है कि जले हुए ट्रांसफार्मरों को 48 घंटे में बदल दिया जा रहा है। अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी जारी किया गया है, लेकिन ये सब कागजों में ही सीमित है।

राजीव त्रिपाठी 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया था। ओवरलोड होने के कारण ट्रांसफार्मर बार-बार जल रहा है। एक सप्ताह पूर्व ट्रांसफार्मर फूंक गया था। शिकायत के बाद भी नहीं बदला गया है।

लवकुश ट्रांसफार्मर फूंकने के कारण आठ दिन से आपूर्ति ठप है। इसकी वजह से लोगों को गर्मी के दंश से जूझना पड़ रहा है। शिकायत के बाद भी ट्रांसफार्मर बदल कर बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की गई है

चितरंजन सिंह ट्रांसफार्मर जलने के बाद ग्रामीण आनलाइन शिकायत में दो-चार दिन का समय लगाते हैं। जिससे टांसफार्मर बदलने में देरी हो रही है। जले हुए ट्रांसफार्मरों को जल्द बदवाकर आपूर्ति बहाल कराएंगे।

अमित कुमार सिंह, जेई वर्कशाप।

chat bot
आपका साथी