कसेंदा गांव से बिजली का तार चोरी, आपूर्ति ठप

पिपरी कोतवाली के कसेंदा गांव में बिजली आपूर्ति के लिए लगी तार मंगलवार रात डंफर के डाला में फंस कर टूट गई थी। इसी बीच पोल से लटकती तार को अराजकतत्वों ने काट लिया। जिससे आधे गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने अवर अभियंता से की है लेकिन बिजली विभाग की तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 12:24 AM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 12:24 AM (IST)
कसेंदा गांव से बिजली का तार चोरी, आपूर्ति ठप
कसेंदा गांव से बिजली का तार चोरी, आपूर्ति ठप

संसू, कसेंदा : पिपरी कोतवाली के कसेंदा गांव में बिजली आपूर्ति के लिए लगी तार मंगलवार रात डंफर के डाला में फंस कर टूट गई थी। इसी बीच पोल से लटकती तार को अराजकतत्वों ने काट लिया। जिससे आधे गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने अवर अभियंता से की है, लेकिन बिजली विभाग की तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे ग्रामीणों में नाराजगी है।

विद्युत उपकेंद्र मंदर के कसेंदा गांव के पूरब दिशा में बसे तीन दर्जन से अधिक परिवारों के लिए 25 केवी का ट्रांसफार्मर से बिजली आपूर्ति की जाती है। गांव के मेवालाल, शिवलाल, गुड्डू व रमेश के मुताबिक मंगलवार रात करीब दस बजे एक डंफर प्रयागराज की तरफ से गुजरा रहा था। नशे में धुत ड्राइवर ने डंफर का डाला उठा रखा था जिसमें फंस कर प्राथमिक विद्यालय कसेंदा के पास बिजली आपूर्ति के लिए लगी तार टूट कर गिर गई । डंफर चालक डंफर लेकर फरार हो गया। तार टूट कर जमीन में लटक रही थी। आरोप है की इसी बीच आधी रात को किसी ने लगभग डेढ़ सौ मीटर तार काट कर चोरी कर ली। जिससे गांव के तीन दर्जन से अधिक परिवारों के घर अंधेरा छाया हुआ है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने अवर अभियंता से की है, लेकिन बिजली विभाग की तरफ से अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया। अवर अभियंता राकेश सिंह का कहना है की तार चोरी होने की जानकारी मिली है। अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। साथ ही जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल की जाएगी ।

chat bot
आपका साथी