अनुपस्थित मिली शिक्षिका का एडी बेसिक ने रोका वेतन

सहायक शिक्षा निदेशक प्रयागराज मंडल ने शुक्रवार को कड़ा क्षेत्र के पांच स्कूलों को निरीक्षण किया। उन्होंने बिना सूचना के स्कूल से गायब रहीं एक शिक्षिका के वेतन रोकने का निर्देश दिया। साथ ही मिशन प्रेरणा समेत अन्य प्रशिक्षण में लापरवाही करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 10:21 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 10:21 PM (IST)
अनुपस्थित मिली शिक्षिका का एडी बेसिक ने रोका वेतन
अनुपस्थित मिली शिक्षिका का एडी बेसिक ने रोका वेतन

कौशांबी : सहायक शिक्षा निदेशक प्रयागराज मंडल ने शुक्रवार को कड़ा क्षेत्र के पांच स्कूलों को निरीक्षण किया। उन्होंने बिना सूचना के स्कूल से गायब रहीं एक शिक्षिका के वेतन रोकने का निर्देश दिया। साथ ही मिशन प्रेरणा समेत अन्य प्रशिक्षण में लापरवाही करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही।

सहायक शिक्षा निदेशक रमेश तिवारी ने शुक्रवार को कड़ा क्षेत्र के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले वह बीआरसी परिसर में बने संविलियन विद्यालय कड़ा का निरीक्षण किया। जब एडी बेसिक स्कूल पहुंचे। वहां बच्चों को स्वेटर का वितरण किया जा रहा था। उन्होंने स्वेटर की गुणवत्ता देखा। साथ ही कुछ बच्चों से स्कूल से मिलने वाली सुविधा की जानकारी ली। बच्चों ने उनको जूता मोजा, स्कूल बैग, किताबें आदि मिलने की बात कही। इसके बाद वह बीआरसी कड़ा पहुंचे। वहां परिसर के साथ ही कर्मचारियों से उनके कार्य के संबंध में जानकारी ली। इसके बाद एडी बेसिक संविलियन विद्यालय मलाक निदूरा पहुंचे। वहां तैनात शिक्षिका प्रतिभा शुक्ला बिना सूचना के स्कूल से गायब मिली। एडी बेसिक ने उनके वेतन रोके जाने का निर्देश दिया। साथ ही अन्य शिक्षकों को नियमित विद्यालय आने की हिदायत दी। मलाक निदूरा के बाद वह प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकपुर, संविलियन विद्यालय गौसपुर नवावा व सौरई बुजुर्ग प्रथम का निरीक्षण किया। यहां शिक्षकों को निर्देश दिया कि वह स्कूल से वितरित होने वाली समाग्री को लेकर अलग से रजिस्टर तैयार करें। उसमें हर वर्ष किन बच्चों को क्या-क्या सामग्री वितरित की गई। इसकी जानकारी अंकित की जाए। इसके दौरान उनके साथ आए अन्य कर्मचारियों ने स्कूलों से मिशन प्रेरणा से जुड़ी जानकारी मांगी। हिदायत दी कि इसको लेकर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिए। इसके बाद एडी बेसिक अपनी टीम के साथ प्रयागराज पहुंच गए। खंड शिक्षा अधिकारी कड़ा अरविद कुमार पांडेय ने बताया कि एडी बेसिक ने टीम के साथ क्षेत्र के स्कूलों को निरीक्षण किया है। एक शिक्षा अनुपस्थित मिली हैं।

chat bot
आपका साथी