डीएम ने कोविड वार्ड का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने गुरुवार को कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उनको कमियां तो नहीं मिलीं लेकिन उन्होंने आक्सीजन वेंटीनेटर आदि को हर समय सही रखने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:44 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:03 AM (IST)
डीएम ने कोविड वार्ड का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश
डीएम ने कोविड वार्ड का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

जागरण संवाददाता, कौशांबी : जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने गुरुवार को कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उनको कमियां तो नहीं मिलीं, लेकिन उन्होंने आक्सीजन, वेंटीनेटर आदि को हर समय सही रखने का निर्देश दिया। साथ ही वार्ड में दवाओं की उपलब्धता बनाए रखने के लिए कहा।

डीएम अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को जिला अस्पताल पहुंचे। वहां बने एल-टू आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। मरीजों के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी की। आक्सीजन व वेंटीलेटर के साथ ही बिजली की उपलब्धता आदि को लेकर सवाल किए। इसके बाद अस्पताल की सुविधाओं का निरीक्षण किया। अल्ट्रासाउंड कक्ष के बाहर भीड़ अधिक थी। इस पर डीएम ने सवाल किया तो बताया गया कि प्रतिदिन 10 बजे के पहले मरीजों का पंजीकरण हो जाता है, लेकिन जो लोग देर से आते हैं। उनको इंतजार करना होता है। पंजीकृत लोगों के बाद ही उनका अल्ट्रासाउंड किया जाता है। इसी प्रकार एक्सरे के लिए भी लोग खड़े थे। डीएम ने इसको लेकर नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि यहां कम लोग जमा रहें। इसके लिए काम में तेजी लाएं। यदि जरूरी हो तो दूसरे कर्मचारियों को भी यहां तैनात करें। इसके बाद उन्होंने अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। उन्होंने सीएमएस डॉ. दीपक सेठ से कहा कि अस्पताल में आने वाले हर व्यक्ति मास्क के साथ ही प्रवेश करें। इसको लेकर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। साथ ही कोविड वार्ड की सुविधाओं को लेकर भी उनको निर्देश दिया कि यदि कहीं कोई लापरवाही हो रही है तो उसे समय से दुरुस्त कर लें। निरीक्षण के दौरान यदि कमी मिली तो कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी