जिला वैक्सीन स्टोर तैयार, दिसंबर में आएगी दवा

कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए जल्द ही वैक्सीन तैयार हो जाएगी। वैक्सीन को जिलों में रखने के लिए अपर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के निर्देश जारी किया। प्रथम चरण में 10 आइस लाइंड रेफ्रिरेजटर (आईएलआर) जनपद को वैक्सीन को रखने के लिए तैयार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 12:04 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 12:04 AM (IST)
जिला वैक्सीन स्टोर तैयार, दिसंबर में आएगी दवा
जिला वैक्सीन स्टोर तैयार, दिसंबर में आएगी दवा

कौशांबी : कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए जल्द ही वैक्सीन तैयार हो जाएगी। वैक्सीन को जिलों में रखने के लिए अपर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के निर्देश जारी किया। प्रथम चरण में 10 आइस लाइंड रेफ्रिरेजटर (आईएलआर) जनपद को वैक्सीन को रखने के लिए तैयार किया जाएगा। वैक्सीन के लिए स्टोर मंझनपुर पीएचसी में बनाया जाएगा। संभावना है कि दिसंबर में वैक्सीन ट्रायल के रूप में आ सकती है।

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन कराने के लिए जागरूक किया जा रहा है। साथ ही वैक्सीन भी उपलब्ध कराने की कवायद तेजी से चल रही है। अपर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के निर्देश पर कोविड वैक्सीन रखने की व्यवस्था कर ली गई है। अपर सीएमओ डॉ. एचपीमणि ने बताया कि मंझनपुर पीएचसी में जिला वैक्सीन स्टोर तैयार किया गया है। वहां पर कोरोना की वैक्सीन रखी जाएगी। कहा कि प्रथम चरण में दस आईएलआर जनपद को वैक्सीन रखने के दिए जाएंगे। इसकी व्यवस्था रख ली गई है। कहा कि दिसंबर माह में वैक्सीन आने की उम्मीद है। वैक्सीन को सुरक्षित रहने के लिए तैयारी कर ली गई है।

----

स्वास्थ्य व पुलिस कर्मियों का पहले लगेगा टीका

----

कोरोना वायरस का सबसे अधिक खतरा स्वास्थ्य, पुलिस, सफाई कर्मी व वृद्धजनों को है। इसके मद्देनजर सबसे पहले इन लोगों को को कोरोना वायरस से सुरक्षित करने के लिए टीका लगाया जाएगा। अपर सीएमओ डॉ. एचपी मणि ने बताया कि वैक्सीन के रखरखाव व टीकाकरण के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

----

chat bot
आपका साथी