कोरोना संक्रमित शिक्षक की मौत, परिवार में मातम

टेढ़ीमोड़ त्रिस्तरीय पंचायत के दौरान कोरोना संक्रमण के शिक्षकों की मौत का सिलसिला थमन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:08 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:08 PM (IST)
कोरोना संक्रमित शिक्षक की मौत, परिवार में मातम
कोरोना संक्रमित शिक्षक की मौत, परिवार में मातम

टेढ़ीमोड़ : त्रिस्तरीय पंचायत के दौरान कोरोना संक्रमण के शिक्षकों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नेवादा ब्लॉक के तिल्हापुर गांव के एक शिक्षक की भी मौत कोरोना संक्रमण के चलते हो गई। शिक्षक की मौत के बाद परिवार में मातम का माहौल छाया हुआ है। साथ ही उनका परिवार कोविड संक्रमण को लेकर सहमा हुआ है।

तिल्हापुर निवासी सतीश कुमार का चयन 69 हजार भर्ती में छह माह पहले कुशीनगर जनपद के रामकोला ब्लाक के कुसमहा स्थित प्राथमिक विद्यालय में हुआ था। विभाग की ओर से अभी तक उनका वेतन भी नहीं लग पाया था। उनकी ड्यूटी पहले पंचायत चुनाव और फिर मतगणना में लगाई गई। परिवार के लोगों ने बताया कि चुनाव के दौरान ही उन्हें बुखार व खांसी आने लगी थी। मतगणना के बाद पांच मई को वह अपने गांव तिल्हापुर आ गए। घर पर ही आइसोलेट होकर इलाज करने लगे, लेकिन तबियत में कुछ खास सुधार नही हुई, जिस पर उन्होंने नौ मई को अपनी आरटीपीसीआर जांच कराई। 10 मई को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वजनों ने तबियत और खराब होने पर 11 मई को जिला अस्पताल मंझनपुर ले गए। डाक्टरों ने उन्हें प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया। जहां पर कुछ देर देखने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत के बाद घर में उनके दो छोटे बच्चे अनुराग व आयुष चौधरी तथा उनकी पत्नी संगीत चौधरी हैं। मौत के बाद घर में मातम का माहौल छाया हुआ है। जिले में कोविड की रफ्तार धीमी, छह लोग मिले कोरोना पॉजिटिव : जिले में कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी हो गई है। गुरुवार को जिला अस्पताल समेत 16 स्थानों में स्वास्थ्य कर्मियों ने कैंप लगाकर 2029 कोरोना संदिग्धों की जांच की गई, जिसमें छह लोग पॉजिटिव मिले। इलाज के लिए सभी होम आइसोलेट करा दिया गया है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर काफी घातक है। बीमारी से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनपद वासियों को कोविड गाइड लाइन का पालन करने के लिए जागरूक कर रहा है। साथ ही लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। बुखार व अन्य बीमारी से पीड़ित लोगों की जांच कराई जा रही है। अपर सीएमओ डॉ. एचपी मणि ने बताया कि गुरुवार को जिला अस्पताल, मंझनपुर पीएचसी समेत 16 स्थानों पर कैंप लगाकर स्वास्थ्य कर्मियों से 2029 संदिग्धों की जांच किया। इसमें छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। सभी को इलाज के लिए आइसोलेट किया गया है। कहा कि पिछले पांच दिनों में जिले में कोरोना की रफ्तार धीमी हुई है। बीमारी से बचने के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी