कोरोना क‌र्फ्यू का व्यवसायी कर रहे पालन, नहीं रुक रहा आवागमन

कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए सरकार ने 17 मई तक कोरोना क‌र्फ्यू लगाया है। इसका कड़ाई से पालन कराने का निर्देश भी जिला व पुलिस प्रशासन को दिया गया है। बंदी का पालन कराने के लिए पुलिस भी मुस्तैद है। दुकानें बंद कर कारोबारियों ने सहयोग कर रहे है लेकिन वाहनों का आवागमन नहीं रुका। पुलिस के मना करने के बाद भी लोग पूरे दिन आते-जाते रहे। बंदी में यदि आवागमन न रुका तो कोराना वायरस को हराना मुश्किल होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:08 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:08 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू का व्यवसायी कर रहे पालन, नहीं रुक रहा आवागमन
कोरोना क‌र्फ्यू का व्यवसायी कर रहे पालन, नहीं रुक रहा आवागमन

जासं, कौशांबी : कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए सरकार ने 17 मई तक कोरोना क‌र्फ्यू लगाया है। इसका कड़ाई से पालन कराने का निर्देश भी जिला व पुलिस प्रशासन को दिया गया है। बंदी का पालन कराने के लिए पुलिस भी मुस्तैद है। दुकानें बंद कर कारोबारियों ने सहयोग कर रहे है, लेकिन वाहनों का आवागमन नहीं रुका। पुलिस के मना करने के बाद भी लोग पूरे दिन आते-जाते रहे। बंदी में यदि आवागमन न रुका तो कोराना वायरस को हराना मुश्किल होगा।

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जरूरी है कि लोग एक दूसरे के संपर्क में न आए। इसके मद्देनजर सरकार ने बंदी लागू किया है। इसका कड़ाई से पालन कराने का निर्देश भी जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक अभिनंदन की ओर से अफसरों को दिया है। कोरोना क‌र्फ्यू कराने के लिए पुलिस भी बैरियर व प्रमुख चौराहों में तैनात है। सोमवार को मंझनपुर, भरवारी समेत अन्य स्थानों पर दुकानें तो बंद रही, लेकिन लोगों का आवागमन नहीं रुका। पूरे दिन वाहनों का आवागमन चालू रहा है। निजी वाहनों के अलावा सवारी वाहन भी सड़कों पर दौड़े। आवागमन को रोकने के लिए पुलिस कार्रवाई भी करती है, लेकिन लोग नहीं मान रहे हैं। ऐसा लगता है कि कोरोना से उन्हें भय नहीं हैं। सात दिन की बढ़ी बंदी से लोग मायूस

संसू, कसेंदा : चायल तहसील क्षेत्र में सोमवार को करोना क‌र्फ्यू का काफी हद तक पालन किया गया। हलाकि मुख्य बाजारों में कुछ दुकाने खुली रही और वाहनों का आवागमन रहा। सात दिन की बढ़ी बंदी से लोगों ने मायूसी जाहिर किया है। लोगों का कहना है कि बंदी व कोरोना क‌र्फ्यू से गरीब मजदूरों के आगे निवाले का संकट खड़ा होने लगा है। जल्द हालात न संभला तो मजदूरों का परिवार भुखमरी के पड़ाव तक पहुंच सकता है।

चायल तहसील के नगर पंचायत चायल समेत मनौरी, पूरामुफ्ती, चरवा, काजू, नेवादा, सरायं अकिल, कसेंदा, बेनीराम कटरा ,पुरखास, चौराडीह आदि मुख्य बाजारों में सुबह से शाम तक सन्नाटा पसरा रहा। इस बीच चिकित्सालय, मेडिकल, किराना, सब्जियों,फल व चाय नाश्ते की कुछ दुकाने खुली रही। कौशांबी प्रयागराज, तिल्हापुरमोड़ से पूरामुफ्ती, सरायं अकिल से पुरखास, मनौरी से चरवा आदि सड़कों पर वाहनों का आना जाना लगा रहा। ई-रिक्सा, आटो, विक्रम में बिना मास्क और शारीरिक दूरियों भूल कर लोगों का सफर चलता रहा। सवारियों में कोविड नियमों का पालन जरा भी देखने को नहीं मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी