मतांतरण प्रकरण : ठिकाना बदलकर हिस्ट्रीशीटर की शरण में पहुंचा गुलाम गौस

कड़ा धाम थाना क्षेत्र के अफजलपुर सातो में रह रहे मतांतरण करने वाले गुलाम गौस ने चर्चा में आने के बाद अपना ठिकाना बदल दिया है। इन दिनों वह एक हिस्ट्रीशीटर के शरण में है जिसकी कोई भी जानकारी गांव के लोग देने को तैयार नहीं है। हालांकि पुलिस अफसर खुफिया तंत्र के जरिए गुलाम गौस की गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:27 PM (IST)
मतांतरण प्रकरण : ठिकाना बदलकर हिस्ट्रीशीटर की शरण में पहुंचा गुलाम गौस
मतांतरण प्रकरण : ठिकाना बदलकर हिस्ट्रीशीटर की शरण में पहुंचा गुलाम गौस

कौशांबी : कड़ा धाम थाना क्षेत्र के अफजलपुर सातो में रह रहे मतांतरण करने वाले गुलाम गौस ने चर्चा में आने के बाद अपना ठिकाना बदल दिया है। इन दिनों वह एक हिस्ट्रीशीटर के शरण में है, जिसकी कोई भी जानकारी गांव के लोग देने को तैयार नहीं है। हालांकि पुलिस अफसर खुफिया तंत्र के जरिए गुलाम गौस की गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं।

साल भर पहले कोखराज इलाके की एक युवती को गांव के ही युवक ने अपने प्रेमी जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर भगा ले गया। युवती के भाई ने कोखराज थाना में केस दर्ज कराया। इस दौरान पुलिस को पता चला कि युवक ने युवती का मतांतरण करा दिया। इसके बावजूद उसने शादी नहीं की। इस काम में युवक समेत उसके भाई व मामा ने भी साथ दिया। युवक ने बाद में प्रेमिका को अफजलपुर सातो में रह रहे गुलाम गौस उर्फ रतिभान के पास भेज दिया। रतिभान ने भी वर्ष 2014 में मतांतरण किया था। उसने युवती से शादी कर ली। प्रकरण की जांच कर रही एसओजी टीम ने पखवारा भर पहले गुलाम गौस और युवती को पकड़ लिया। पता चला कि दोनों ने शादी कर ली। मतांतरण को लेकर मामला सुर्खियों में आया तो पुलिस अफसरों ने आरोपित प्रेमी समेत उसके भाई व मामा को पकड़कर जेल भेजवाया और युवती का कोर्ट में गोपनीय बयान कराया। हालांकि युवती गुलाम गौस के ही साथ रहना चाहती थी लेकिन परिवार वालों के समझाने पर वह मान गई और मायके चली गई। वहीं पुलिस के चंगुल से छूटा गुलाम गौस अफजलपुर सातो पहुंचा और आनन-फानन बोरिया बिस्तर बांधते हुए गांव छोड़ दिया। सुबह गांव के लोगों ने देखा तो उसका सामान गायब था। इस बीच पता चला कि इलाके के ही एक हिस्ट्रीशीटर के यहां गुलाम गौस ने अपना ठिकाना बना लिया है। गोपनीय तरीके से पुलिस गुलाम की गतिविधियों पर भी नजर रख रही है। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर का कहना है कि गुलाम गौस की गतिविधि पर नजर रखने के लिए पुलिस की टीम गोपनीय तरीके से लगाई गई है। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पाए जाने पर जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी