लगातार बारिश बनी गरीबों के लिए आफत

जनपद में विभिन्न स्थानों में लगातार बारिश होने के चलते कई मकान जमींदोज हो गए। मकान गिरने की सूचना पर पहुंचे राजस्व कर्मियों ने निरीक्षण करने के बाद दैवीय आपदा राहत के तहत तत्काल चेक देकर आर्थिक मदद की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Oct 2019 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 02 Oct 2019 11:46 PM (IST)
लगातार बारिश बनी गरीबों के लिए आफत
लगातार बारिश बनी गरीबों के लिए आफत

जागरण टीम, कौशांबी : जनपद में विभिन्न स्थानों में लगातार बारिश होने के चलते कई मकान जमींदोज हो गए। मकान गिरने की सूचना पर पहुंचे राजस्व कर्मियों ने निरीक्षण करने के बाद दैवीय आपदा राहत के तहत तत्काल चेक देकर आर्थिक मदद की।

सिराथू के तेरहरा गांव में बुधवार की भोर करीब चार बचे अचानक बारिश होने लगी। पूर्व में कई दिनों से बारिश के चलते सीलन से भरे घर की छत अचानक भरभरा कर गिर गई। घटना की जानकारी के बाद तहसीलदार राकेश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्थित को देखा। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को दैवीय आपदा के तहत आर्थिक मदद दिए जाने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार गांव के करीब एक दर्जन लोगों के घर आंशिक रूप से बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने सभी की रिपोर्ट तैयार कर ली। मंगलवार की शाम चायल तहसील के हर्रायपुर चौराहे के निकट बारिश से नम के चलते राजू रैदास के कच्चे घर की दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। नगर पालिका परिषदीय भरवारी के वार्ड 12 कृष्णानगर चकमाहपुर निवासी पुरुषोत्तम का घर लगातार बारिश के चलते सीलन से भर गया था। बुधवार की सुबह अचानक कच्चा घर भरभरा गया। घर गिरने से पुरुषोत्तम की गृहस्थी दबकर नष्ट हो गई। साथ आए अधिशासी अधिकारी गिरीश चंद्र ने पीड़ित परिवार को 25 हजार को चेक देकर आर्थिक मदद की। पुरुषोत्तम के अलावा कस्बे के दशरथ सिंह, शिव बाबू व इंद्रभान का भी कच्चा घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। इसी प्रकार सचवारा गांव निवासी अंजू देवी का मकान बारिश की वजह से बुधवार की सुबह गिर गया है। घर में मलवे में गृहस्थी का समान दब गया है। पूरामुफ्ती के मीरापुर गांव निवासी काशीराम की गृहस्थी भी मलबे में दब गई। परिजनों ने घटना की जानकारी तहसील प्रशासन को दे दी है।

chat bot
आपका साथी