कालाबाजारी करने वालों की 112 में करें शिकायत

कौशांबी कोरोना काल में कुछ लोग आवश्यक वस्तु की जमाखोरी कर उसकी कालाबाजारी कर रह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:22 PM (IST)
कालाबाजारी करने वालों की 112 में करें शिकायत
कालाबाजारी करने वालों की 112 में करें शिकायत

कौशांबी : कोरोना काल में कुछ लोग आवश्यक वस्तु की जमाखोरी कर उसकी कालाबाजारी कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए शासन स्तर से ठोस कदम उठाए जा रही हैं। शिकायत पर कार्रवाई करने का निर्देश भी पुलिस अधीक्षक को दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन से बताया कि इन दिनों देश कोविड से लड़ रहा है। कोई भी कारोबारी व दुकानदार निर्धारित दाम पर ही सामग्री की बिक्री करें। कहा कि ऑक्सीजन व अन्य सामग्री यदि किसी को महंगे दाम में प्राप्त होती है। तो वह पुलिस कंट्रोल रूम नंबर- 05331-23271 व डायल 112 पर भी कालाबाजारी करने वालों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मेंड़ काटने की उलाहना देने पर पट्टीदारों ने पीटा: चरवा थाना क्षेत्र के मदूकी गांव में खेत की मेड़ काटने की उलाहना देने पर पट्टीदारों ने कुनबे को पीट कर लहूलुहान कर दिया। मोहल्ले के लोगों ने बीच बचाव कर विवाद शांत कराया। पीड़त ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने घायलों को चरवा पीएचसी भेजा है।

मदूकी गांव निवासी धीरेंद्र कुमार पुत्र रामसिंह खेती किसानी करके परिवार चलाते हैं। धीरेंद्र कुमार की पत्नी रेशमी ने बताया कि उनके पट्टीदार ने खेत की मेड़ काट लिया है। गुरुवार की सुबह पति धीरेंद्र खेतों की तरफ गए तो देखा खेत की मेड़ कटी है। सुबह करीब दस बजे वह पट्टीदार के घर उलाहना देने गए। आरोप है कि लाठी डंडों से लैस पट्टीदारों ने धीरेंद्र को खदेड़ लिया। वह अपनी जान बचाने के लिए घर की ओर भागने लगा। इस पर पट्टीदार ने अपने तीन पुत्रों संग मिलकर दौड़ा लिया। धीरेंद्र समेत उसकी पत्नी रेशमी, पिता राम सिंह व माता को घर में धुसकर पीट दिया। जिससे सभी जख्मी हो गए। जानकारी होने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। किसी तरह बीच बचाव कर मामले को शांत कराया। घायलों ने इसकी तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने सभी को चायल पीएचसी भेज दिया। पुलिस ने पीड़ितों को जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी