कोल्ड स्टोर के गैस की पाइप लाइन दुरुस्त, आलू सुरक्षित, अमोनिया का हुआ था लीकेज

सिराथू क्षेत्र के करनपुर सौरई गाव के कोल्ड स्टोर में अमोनिया गैस पहुंचाने के लिए लगाई गई पाइप लाइन में लीकेज हो गया था। पाइप लाइन से अमोनिया का भी लीकेज हुआ था। इससे अफरातफरी मच गई थी। किसी तरह उस समय पाइप लाइन से लीकेज को बंद कराया जा सका था। गुरुवार को पहुंचे मैकेनिकों ने शीत गृह की पाइप लाइन में लीकेज को दुरुस्त किया। गैस लीकेज को ठीक किया। इससे गांव के लोगों ने राहत की सांस ली है। ग्रामीणों का कहना है कि अमोनिया का रिसाव शुरू हुआ था तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था। इससे हमेशा ही खतरा बना रहता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:51 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:51 PM (IST)
कोल्ड स्टोर के गैस की पाइप लाइन दुरुस्त, आलू सुरक्षित, अमोनिया का हुआ था लीकेज
कोल्ड स्टोर के गैस की पाइप लाइन दुरुस्त, आलू सुरक्षित, अमोनिया का हुआ था लीकेज

कौशांबी। सिराथू क्षेत्र के करनपुर सौरई गाव के कोल्ड स्टोर में अमोनिया गैस पहुंचाने के लिए लगाई गई पाइप लाइन में लीकेज हो गया था। पाइप लाइन से अमोनिया का भी लीकेज हुआ था। इससे अफरातफरी मच गई थी। किसी तरह उस समय पाइप लाइन से लीकेज को बंद कराया जा सका था। गुरुवार को पहुंचे मैकेनिकों ने शीत गृह की पाइप लाइन में लीकेज को दुरुस्त किया। गैस लीकेज को ठीक किया। इससे गांव के लोगों ने राहत की सांस ली है। ग्रामीणों का कहना है कि अमोनिया का रिसाव शुरू हुआ था तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था। इससे हमेशा ही खतरा बना रहता है।

करनपुर सौरई बाजार में गुरु प्रसाद जयसवाल का आलू कोल्ड स्टोर है। जहा पर 50 हजार बोरी किसानों का आलू रखा है। मंगलवार की रात चेंबर में जाने वाली अमोनिया गैस की आपूíत लाइन की पैकिंग फट गई। जिसके बाद अमोनिया का रिसाव होने लगा। इसकी वजह से आलू भंडारण में गैस आपूíत होना बंद हो गई। जिसके बाद रखे आलू के खराब होने के भय से अफरा तफरी मची रही। यही नहीं अमोनिया के रिसाव से कोल्ड स्टोर से स्टाफ भाग खड़ा हुआ। इसकी जानकारी गांव के लोगों को हुई तो खलबली मच गई। फौरन पुलिस और अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। तब किसी तरह इस पर नियंत्रण हो सका था। गुरुवार को मैकेनिक द्वारा पैकिंग बदल कर गैस पाइप लाइन को दुरुस्त कर दिया गया और शीत गृह संचालक कर्मचारियों व किसानों ने राहत की सास ली है। कोल्ड स्टोर के प्रबंधक मुन्ना ने बताया कि किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। स्टोर में रखा गया पूरी तरह से सुरक्षित है।

chat bot
आपका साथी