कौशांबी में स्टे वायर में करंट से बालक की मौत, लापरवाही का आरोप लगाकर लगाया जाम

सैनी कोतवाली क्षेत्र के चतुरीपुर मजरा मीठेपुर सयारां गांव में बिजली पोल को सीधा रखने के लिए लगे स्टे वायर में उतरे करंट की चपेट में आने से बालक की मौत हो गई। हाईटेंशन करंट से बालक की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बालक के शव को सड़क पर रखकर आवागमन बंद कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:56 PM (IST)
कौशांबी में स्टे वायर में करंट से बालक की मौत, लापरवाही का आरोप लगाकर लगाया जाम
कौशांबी में स्टे वायर में करंट से बालक की मौत, लापरवाही का आरोप लगाकर लगाया जाम

कौशांबी। सैनी कोतवाली क्षेत्र के चतुरीपुर मजरा मीठेपुर सयारां गांव में बिजली पोल को सीधा रखने के लिए लगे स्टे वायर में उतरे करंट की चपेट में आने से बालक की मौत हो गई। हाईटेंशन करंट से बालक की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बालक के शव को सड़क पर रखकर आवागमन बंद कर दिया। करीब आधा घंटे तक ग्रामीण सयारां ओवरब्रिज पर हंगामा करते हुए बिजली विभाग के कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। मौके पर पहुंचे सिराथू विधायक शीतला प्रसाद व तहसीलदार संतोष कुमार ने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। साथ ही उन्होंने कार्रवाई करते हुए मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद आवागमन शुरू हो सका।

चतुरीपुर निवासी भगवानदीन मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। उसके चार बेटों में सबसे छोटा सात वर्षीय नंदन शनिवार की सुबह मोहल्ले के बच्चों के साथ खेल रहा था। इस दौरान उसने पास के एक विद्युत पोल में लगे स्टे वायर को हाथ से पकड़ लिया। परिवार वालों का कहना है कि स्टे वायर में हाईटेंशन करंट उतरा था। जिससे वह तुरंत ही झुलस गया। साथ रहे बच्चे दहशत में आकर चीखने चिल्लाने लगे। कुछ ही देर में वहां भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने सब स्टेशन फोन कर बिजली की आपूर्ति बंद कराई। इसके बाद वह गंभीर रूप से झुलसे नंदन को लेकर अस्पताल भागे। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नाराज ग्रामीणों ने विभागीय कर्मचारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। शव को सयारां ओवर ब्रिज के समीप रखकर रास्ता जाम करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। करीब आधा घंटे तक चले हंगामे के दौरान ब्रिज के दोनों ओर सैकड़ों की संख्या में वाहन जमा हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस भी आ गई। इसकी जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल व तहसीलदार संतोष कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाकर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई व पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद आवागमन शुरू हो सका। मौके से विधायक ने अधिशासी अभियंता को विद्युत पोल के पास लगे स्टे वायर को सही किए जाने का निर्देश दिया लेकिन ग्रामीणों से भयभीत कोई भी कर्मचारी शाम तक मौके पर नहीं पहुंचा।

chat bot
आपका साथी