हाईवे पर चेकिग, 13 वाहनों का चालान

सैनी कोतवाली क्षेत्र के अजुहा कस्बा स्थित भोला चौराहा हाइवे पर चौकी प्रभारी मनोज राय ने दो पहिया वाहनों की चेकिग की। इस दौरान कुल 13 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही उन्होंने यातायात नियमों के पालन कर खुद की सुरक्षा के लिए वाहन चालकों को जागरूक भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:42 PM (IST)
हाईवे पर चेकिग, 13 वाहनों का चालान
हाईवे पर चेकिग, 13 वाहनों का चालान

जासं, कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के अजुहा कस्बा स्थित भोला चौराहा हाइवे पर चौकी प्रभारी मनोज राय ने दो पहिया वाहनों की चेकिग की। इस दौरान कुल 13 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही उन्होंने यातायात नियमों के पालन कर खुद की सुरक्षा के लिए वाहन चालकों को जागरूक भी किया।

अजुहा चौकी प्रभारी मनोज राय ने रविवार की शाम करीब साढ़े छह बजे भोला चौराहा पर वाहनों की चेकिग शुरू की। उन्होंने बताया कि 50 मोटरसाइकिलों को रोक कर उनके कागजात व हेलमेट आदि चेक किए गए। 13 वाहन चालकों में किसी के पास हेलमेट नहीं मिला तो किसी ने ड्राइविग लाइसेंस या फिर गाड़ी के पूरे कागजात नहीं रखे थे। इस पर 13 गाड़ियों का चालान किया गया। मनोज राय ने बताया कि हाइवे पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। ऐसे में खुद की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक नियमों की अनदेखी जानलेवा साबित हो सकती है। बिना हेलमेट या फिर तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। दिन दहाड़े काटे जा रहे हरे पेड़

संसू, कसेंदा : पिपरी थाना क्षेत्र के कसेंदा गांव में माफिया ने रविवार की सुबह नीम का पेड़ काट कर गिरा दिया। ग्रामीणों का आरोप है की लोगों ने इसकी सूचना क्षेत्रीय पुलिस और वन विभाग को दी, लेकिन अब तक कोई नहीं आया। उन्होंने पुलिस व वन विभाग पर माफिया से मिली भगत होने का आरोप लगाया है।

सरकार पर्यावरण बचाने का लेकर अभियान चला रही है, लेकिन प्रयागराज से सटे चायल तहसील क्षेत्र के कसेंदा गांव में माफिया पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों से मिलकर हरे पेड़ों का कटान कर रहे हैं। रविवार सुबह लकड़ी माफियाओं ने नीम के हरे पेड़ काट डाला। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने पुलिस और वन कर्मचारियों को दी, लेकिन किसी ने कोई कदम नहीं उठाया। ग्रामीणों के अनुसार माफिया अभी महुआ के भी कई पेड़ काटने की फिराक में हैं। पिपरी इंस्पेक्टर विजय कुमार राय का कहना है पेड़ काटने वाले का पता चला है। उसकी तलाश की जा रही है। यदि हरे पेड़ काटे हैं तो कार्यवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी