एक करोड़ की लागत से बनेगा अधिवक्ताओं के लिए चेंबर

जिला मुख्यालय के अधिवक्ताओं को अब सड़क के किनारे बैठकर काम नहीं करना होगा। इस समस्या के निराकरण के लिए जल्द ही 48 खंभा के पास चेंबर बनाया जाएगा। निर्माण कार्य के लिए डिप्टी सीएम ने एक करोड़ रुपये देने की घोषणा पूर्व में की थी जिसके मुताबिक प्रथम किश्त के रूप में 25 लाख रुपये डीआरडीए को अवमुक्त कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:12 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:12 PM (IST)
एक करोड़ की लागत से बनेगा अधिवक्ताओं के लिए चेंबर
एक करोड़ की लागत से बनेगा अधिवक्ताओं के लिए चेंबर

कौशांबी : जिला मुख्यालय के अधिवक्ताओं को अब सड़क के किनारे बैठकर काम नहीं करना होगा। इस समस्या के निराकरण के लिए जल्द ही 48 खंभा के पास चेंबर बनाया जाएगा। निर्माण कार्य के लिए डिप्टी सीएम ने एक करोड़ रुपये देने की घोषणा पूर्व में की थी, जिसके मुताबिक प्रथम किश्त के रूप में 25 लाख रुपये डीआरडीए को अवमुक्त कर दिया गया है।

जिला मुख्यालय मंझनपुर में जनपद न्यायालय भवन व उसी के पास 48 खंभा का निर्माण कराया गया है। अधिवक्ताओं की संख्या अधिक होने के कारण 48 खंभा में जगह नहीं बची है। इसकी वजह से दर्जनों अधिवक्ता सड़क के किनारे बैठकर काम निपटते है। इससे अधिवक्ताओं को काफी परेशानी होती है। मॉडल डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देवशरण त्रिपाठी ने बताया कि अधिवक्ताओं के बैठने के लिए चेंबर बनाने के लिए पांच माह पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या से मांग की गई थी, जिस पर चेंबर निर्माण के लिए करोड़ रुपये देने की घोषणा उन्होंने की थी। कहा कि चेंबर निर्माण के एक पखवारे पूर्व डिप्टी सीएम ने अपने निधि से 25 लाख रुपये डीआरडीए को अवमुक्त किए थे। अब चेंबर निर्माण की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को सौंपी गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। चेंबर बनने के बाद अधिवक्ताओं को परेशानी नहीं होगी। पार्किंग की भी मिलेगी सुविधा

मॉडल डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देवशरण त्रिपाठी ने बताया कि अधिवक्ताओं को वाहन खड़ा करने के लिए अब तक कोई स्थान सुरक्षित नहीं किया गया था। मजबूरन सड़क की पटरी के किनारे वाहन खड़ा करना पड़ता था। इससे आवागमन प्रभावित होता था। जिला जज व जिलाधिकारी को इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है। कहा कि अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही वाहन पार्किंग की व्यवस्था नगर पालिका की ओर से कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी