प्रतापगढ़ में कांग्रेस नेताओं पर दर्ज मुकदमें हो वापस, पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद व नेताओं के बीच हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने कांग्रेस नेता उनकी बेटी समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर मंगलवार को कांग्रेसियों ने विरोध किया है। कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:16 PM (IST)
प्रतापगढ़ में कांग्रेस नेताओं पर दर्ज मुकदमें हो वापस, पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, सौंपा ज्ञापन
प्रतापगढ़ में कांग्रेस नेताओं पर दर्ज मुकदमें हो वापस, पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

कौशांबी : प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद व नेताओं के बीच हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने कांग्रेस नेता, उनकी बेटी समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर मंगलवार को कांग्रेसियों ने विरोध किया है। कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।

कांग्रेस नेताओं पर दर्ज हुए मुकदमें को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट में कांग्रेसियों ने प्रदेश सचिव व प्रभारी रामकिशन पटेल के की अगुवाई में प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष अरुण विद्यार्थी ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी व पार्टी के सीएलपी लीडर मोना मिश्रा पर वहां के सांसद संगमलाल गुप्ता ने पुलिस को फर्जी तहरीर दी है। एक ही मामले में चार अलग- अलग लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना कानून का खुला उलंघन है। यह सत्ता का दुरुपयोग है। पूर्व विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस नेताओं पर मुकदमा दर्ज करना सरकार का तानाशाही पूर्ण रवैया है। सांसद की झूठी तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में पुलिस ने कांग्रेस के नेताओं की तहरीर पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है। पार्टी नेता वेद प्रकाश पांडेय सत्यार्थी ने कहा कि यदि पार्टी के पूर्व सांसद रहे नेता प्रमोद तिवारी और उनकी पुत्री मोना मिश्रा पर लगे मुकदमें सरकार वापस नहीं लेती और इनके द्वारा दी गई तहरीर पर भी मुकदमा नहीं दर्ज किया जाता तो पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे। पूर्व जिलाध्यक्ष तलत अजीम ने कहा कि रामपुर खास विधानसभा से कभी भी कोई दूसरा दल चुनाव नहीं जीत पाया। यही हताशा अब प्रमोद तिवारी के खिलाफ षडयंत्र के रूप में सामने आई है, लेकिन कांग्रेस के सिपाही पूरे प्रदेश में प्रमोद तिवारी और मोना मिश्रा के साथ खड़े हैं। आशीष कुमार मिश्रा पप्पू, रामलोटन बाबा, बरसाती लाल पंडा, शाहिद सिद्दीकी, मिसबाहउल ऐन, गौरव पांडेय, अमित द्विवेदी आजाद, अंकुर शुक्ला, जितेंद्र शर्मा, अनिल पांडेय, सचिन शुक्ला, कौशलेश द्विवेदी, नुरूतजमा, अल्कमा उस्मानी, श्रवण यादव, तौकीर, भागीरथी पटेल, विवेक माइकल, मो. गुलाम, गुड्डू अरका, शशि प्रताप त्रिपाठी, उदय यादव समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी