सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने वाले आरोपित पर केस

सैनी कोतवाली क्षेत्र के केन गांव में भूमि की नापजोख करने गए लेखपाल से बदसलूकी करने वाले आरोपित के खिलाफ पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया है। लेखपाल की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 10:01 PM (IST)
सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने वाले आरोपित पर केस
सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने वाले आरोपित पर केस

कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के केन गांव में भूमि की नापजोख करने गए लेखपाल से बदसलूकी करने वाले आरोपित के खिलाफ पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया है। लेखपाल की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सिराथू तहसील के लेखपाल राजेंद्र कुमार ने बताया कि उनके हल्का में केन गांव भी आता है। बीते दिनों कुछ ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि गांव का ही मोनू एक भूमि पर अवैध कब्जा कर रहा है। एसडीएम के आदेश पर इसकी नाप के लिए आठ मार्च को गांव पहुंचा। आरोप है कि इस बीच अवैध कब्जा करने वाले मोनू ने गाली-गलौज करते हुए उनके साथ बदसलूकी की। मामला बिगड़ता देख लेखपाल किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागे। शिकायत पर पुलिस ने जांच के बाद आरोपित के खिलाफ बुधवार को केस दर्ज किया। डुप्लीकेट चेक तैयार कर निकाले 1.95 लाख रुपये

जासं, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बा स्थित यूनियन बैंक की शाखा में शातिर ने डुप्लीकेट चेक के जरिए फर्जी हस्ताक्षर कराकर दूसरे के खाते से एक लाख 95 हजार रुपये निकाल लिए। इसकी जानकारी जब शाखा प्रबंधक को हुई तो अज्ञात शातिर के खिलाफ उन्होंने केस दर्ज कराया।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा भरवारी के मैनेजर अश्वनी कुमार ने बताया कि दो फरवरी को एक अज्ञात व्यक्ति ने दूसरे के नाम के मूल चेक की डुप्लीकेट कापी तैयार कराई। इसके बाद डुप्लीकेट चेक को बैंक में लगाते हुए एक लाख 95 हजार रुपये निकाल लिया। चार दिन बाद इसकी जानकारी जब मैनेजर को हुई तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने दो फरवरी की तारीख में अकाउंट नंबर के सारे डिटेल निकाले। मामला फर्जी पाए जाने पर उन्होंने कोखराज थाने में अज्ञात के खिलाफ बुधवार को केस दर्ज कराया।

chat bot
आपका साथी