ससुरालियों के खिलाफ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

ससुरालियों के खिलाफ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

कौशांबी मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर मड़ूकी फैजीपुर गांव में अतिरिक्त दहेज न मिलन

JagranSun, 09 May 2021 09:59 PM (IST)

कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर मड़ूकी फैजीपुर गांव में अतिरिक्त दहेज न मिलने और औलाद न होने पर विवाहिता को प्रताड़ित करने और उचित इलाज न कराने पर उसकी मौत हो जाने के आरोप में ससुरालियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति व सास समेत चार लोगों पर कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है।

सिराथू कस्बे के वार्ड नंबर तीन निवासी लक्ष्मणदत्त मौर्य ने बेटी श्रीमती देवी की शादी तीन साल पहले रामपुर मड़ूकी फैजीपुर निवासी घनश्याम के साथ की थी। मायके वालों का कहना है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन श्रीमती को कम दहेज लाने को लेकर प्रताड़ित करने लगे। इस बीच शादी के तीन साल बाद भी कोई औलाद न होने पर उत्पीड़न और बढ़ गया। स्थिति यह हो गई कि श्रीमती बीमार हो गई। उचित इलाज न कराने के कारण शनिवार को जिला अस्पताल में विवाहिता की मौत हो गई। जानकारी होने पर मायके वाले भी अस्पताल पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के भाई लवकुश मौर्य ने पति घनश्याम, सास निर्मला देवी व परिवार के राधेश्याम व कोमलकांत पर दहेज उत्पीड़न व उचित इलाज न कराए जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दिया। पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घर में घुसकर पिता व पुत्री को पीटा, रिपोर्ट दर्ज: पिपरी थाना क्षेत्र के खेड़ुवा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर हमलावरों ने घर में घुसकर पिता व पुत्री को बेरहमी से पीटा। ग्रामीणों ने बीच-बचाव किया। शिकायत पर पुलिस ने घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए स्थानीय अस्पताल भेजकर आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया।

खेड़ुवा निवासी अली अब्बास का गांव के ही फिरोज से पुरानी रंजिश चली आ रही है। किसी न किसी बात को लेकर दोनों पक्ष अक्सर आमने-सामने आ जाते हैं। अली अब्बास का कहना है कि सात मई को वह अपने घर में मौजूद था। इस बीच फिरोज अपने परिवार के नाजिम व रूबी के साथ आया और बेवजह गाली-गलौज करने लगा। विरोध करने पर तीनों ने घर में घुसकर अली अब्बास की पिटाई शुरू कर दी। बीच-बचाव करने आई बेटी को भी हमलावरों ने पीटा। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने हस्तक्षेप किया तो हमलावर धमकी देते हुए भाग निकले। शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ शनिवार को केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.