पुलिस परीक्षा में पकड़े गए मुन्नाभाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पूरामुफ्ती के सल्लाहपुर स्थित एक संस्थान में गुरुवार को दिल्ली पुलिस की परीक्षा में दूसरे की जगह बैठे एक मुन्ना भाई को सेंटर एडमिन ने रंगेहाथ पकड़ लिया। सेंटर एडमिन ने आरोपित युवक समेत उसके करीबी दोस्त के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने परीक्षा में बैठे युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि उसके दोस्त की तलाश जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:29 PM (IST)
पुलिस परीक्षा में पकड़े गए मुन्नाभाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस परीक्षा में पकड़े गए मुन्नाभाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चायल : पूरामुफ्ती के सल्लाहपुर स्थित एक संस्थान में गुरुवार को दिल्ली पुलिस की परीक्षा में दूसरे की जगह बैठे एक मुन्ना भाई को सेंटर एडमिन ने रंगेहाथ पकड़ लिया। सेंटर एडमिन ने आरोपित युवक समेत उसके करीबी दोस्त के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने परीक्षा में बैठे युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि उसके दोस्त की तलाश जारी है।

सल्लाहपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के अभय मेमोरियल संस्थान में गुरुवार को दिल्ली सिपाही भर्ती की परीक्षा चल रही थी। इसमें प्रदेश के कई जनपदों से अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे। वाराणसी जनपद के ताजपुर मौलानापुर गांव निवासी अमित कुमार तिवारी भी परीक्षा में शामिल होने पहुंचा था। आरोप है कि अमित कुमार के स्थान पर उसका करीबी दोस्त महेश कुमार यादव पुत्र राम अकबाल निवासी खुटेहना थाना हैदरगंज जनपद अयोध्या परीक्षा दे रहा था। परीक्षा के दौरान सेंटर एडमिन शिवप्रसाद पांडेय को महेश यादव की गतिविधियों पर शक हुआ। कड़ाई से पूंछने पर युवक ने दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने की बात स्वीकार की। सेंटर एडमिन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। इसके बाद उनकी तहरीर पर थाने में आरोपित महेश यादव और उसके करीबी दोस्त अमित कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया गया। सल्हापुर चौकी इंचार्ज राकेश कुमार ने आरोपित महेश यादव को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। जबकि अमित कुमार की पुलिस तलाश कर रही है।

सभासद को पीटने वाले आठ लोगों पर केस

संसू, सिराथू : सैनी कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत सिराथू में पांच दिन पहले नामित सभासद के घर पर घुसकर मारपीट करने वाले सपा नेता समेत परिवार के आठ लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की तलाश में पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

सिराथू कस्बा निवासी भानु पाल पुत्र छेदीलाल नामित सभासद हैं। राजनीतिक वर्चस्व को लेकर मोहल्ले के रहने वाले समाजवादी पार्टी में युवजन सभा यूथ ब्रिगेड के जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र मौर्य से तनातनी बनी रहती है। भानु पाल का कहना है कि 28 नवंबर को परिवार व अन्य लोगों के साथ मिलकर जीतेंद्र मौर्य उनके घर पहुंचे और गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर घर में घुसकर सभी ने उनकी पिटाई की। बीच-बचाव करने आए पिता छेदीलाल, भाभी शिमला देवी, मां सुमित्रा देवी को भी पीटकर घायल कर दिया गया। शिकायत पर पुलिस ने सभी घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा और जांच की। इस संबंध में चौकी प्रभारी सिराथू हेमंत मिश्र का कहना है कि जीतेंद्र मौर्य समेत छोटू, सुरेंद्र, महेंद्र, पंडा मौर्य, बृजेश सिंह व अर्जुन सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है। वहीं समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष दयाशंकर यादव का कहना है कि राजनीतिक द्वेष भावना का कारण उनके पदाधिकारी पर केस दर्ज किया गया है। इस सरकार में सपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी