चचेरे भाइयों में खूनी संघर्ष, अधेड़ की मौत

संसू पुरखास सरायअकिल थाना क्षेत्र के उस्मानपुर बिगहरा गांव में कटीली तार लगाने के विवाद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 10:57 PM (IST)
चचेरे भाइयों में खूनी संघर्ष, अधेड़ की मौत
चचेरे भाइयों में खूनी संघर्ष, अधेड़ की मौत

संसू, पुरखास : सरायअकिल थाना क्षेत्र के उस्मानपुर बिगहरा गांव में कटीली तार लगाने के विवाद में चचेरे भाइयों में मारपीट हो गई। खूनी संघर्ष में एक अधेड़ समेत पांच लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल अधेड़ को अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना के बाद दो पक्षों में तनाव की स्थिति बनी होने के कारण पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बिगहरा उस्मानपुर निवासी 55 वर्षीय रविशंकर द्विवेदी उर्फ लल्लू पुत्र अंबिका प्रसाद खेती करके परिवार का भरण पोषण करते थे। उनके भाई प्रेमबली ने मवेशियों से फसल को बचाने के लिए खेत की मेड़ के बगल कटीली तार का बाड़ लगा दिया था। इससे उधर से आने-जाने वाले लोगों ने रविशंकर के खेत में रास्ता बना लिया। ग्रामीणों के मुताबिक सोमवार की सुबह करीब 10 बजे इसी बात को लेकर रविशंकर द्विवेदी का प्रेमबली से कहासुनी होने लगी। गाली-गलौज के बाद नौबत मारपीट तक पहुंची तो दोनों तरफ से लोग लाठी लेकर आ गए। मारपीट में रविशंकर द्विवेदी के सिर पर दूसरे पक्ष ने लाठी से वार कर दिया। इससे वह लहूलुहान होकर तड़पने लगे। यह देख ग्रामीणों ने बीच-बचाव किया। घायलों में रविशंकर समेत उसके भाई गौरीशंकर के अलावा प्रेमबली व उसकी पत्नी रन्नो देवी और बेटा अजय को लोगों ने स्थानीय अस्पताल लेकर गए। रविशंकर की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने उन्हें प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्वजनों व ग्रामीणों से पूछताछ के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

---------

पुलिस कर्मियों के सामने हुई मारपीट

उस्मानपुर बिगहरा निवासी रविशंकर द्विवेदी के भाई शिवशंकर गांव के चौकीदार भी हैं। शिवशंकर ने बताया कि भाई रविशंकर व प्रेमबली के बीच गाली-गलौज किए जाने की सूचना उन्होंने तिल्हापुर चौकी पुलिस को दी। इस पर चौकी से कांस्टेबल अरविंद सिंह व विजय कुमार पहुंचे। पुलिस को देखते ही प्रेमबली व उसके परिवार के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। दोनों तरफ से मारपीट के दौरान रविशंकर के सिर पर वार कर दिया। सिपाहियों के बीच-बचाव करने के बावजूद वह झगड़ा नहीं बंद नहीं कर रहे थे। हालांकि, रविशंकर को लहूलुहान होकर तड़पता देख ग्रामीणों ने बीच-बचाव किया।

-----------

दो पक्षों में हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल रविशंकर की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हुई है। दूसरे पक्ष से प्रेमबली व अजय को पकड़ लिया गया है। फिलहाल परिवार के लोगों ने अब तक तहरीर नहीं दी है। शिकायती पत्र मिलते ही केस दर्ज किया जाएगा।

- विजय विक्रम सिंह, थानाध्यक्ष सरायअकिल

chat bot
आपका साथी