भाकियू ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को तहसील अध्यक्ष चंदू तिवारी की अध्यक्षता में समस्याओं को लेकर बैठक की। इस बैठक में आई सात सूत्रीय समस्याओं का ज्ञापन एसडीएम को देकर निस्तारित किए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 11:07 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 11:07 PM (IST)
भाकियू ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
भाकियू ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

संसू, चायल : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को तहसील अध्यक्ष चंदू तिवारी की अध्यक्षता में समस्याओं को लेकर बैठक की। इस बैठक में आई सात सूत्रीय समस्याओं का ज्ञापन एसडीएम को देकर निस्तारित किए जाने की मांग की है।

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं को लेकर शुक्रवार को तहसील परिसर के बाहर बैठक का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने मांग किया कि चायल तहसील क्षेत्र के बिजली विभाग के कर्मचारी मनमानी करते हैं। एक किलोवाट के कनेक्शन का बिल दो किलोवाट के बराबर भेजते है, जिसे तत्काल जांच करवाकर बंद करवाया जाए। चकबंदी विभाग के कर्मचारी किसानों की भूमि को इधर उधर कर शोषण कर मोटी रकम वसूलते हैं। यूनियन कार्यकर्ताओ का कहना है खसरा व खतौनी के लिए दो सौ से चार सौ रुपये की वसूली करते हैं। चायल तहसील का भूमि विकास बैंक जो कि प्रयागराज से संचालित हो रहा है, उसे चायल लाया जाए और तीन करोड़ की लागत से बने सीएचसी अस्पताल को अविलंब शुरु कराया जाए। जिन किसानों ने हदबंदी का पैसा जमा किया है उनकी भूमि की तत्काल हदबंदी कराई जाए। उपजिलाधिकारी ज्योति मौर्या ने आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। बैठक में मानसिंह पटेल, बड़ेलाल, ननकू लाल शर्मा, विदेश्वरी, श्रीनाथ, सुनीता, गीता देवी, राम लाल, विजय सिंह यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी