स्कूली बसों समेत 18 यात्री वाहनों पर कार्रवाई

एआरटीओ शंकरजी सिंह ने गुरुवार को पश्चिम शरीरा व कौशांबी थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिग करते हुए ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर फर्राटे भर रहे दो स्कूली बसों समेत 18 यात्री गाड़ियों पर कार्रवाई की है। परिवहन विभाग के अफसर की इस कार्रवाई से गाड़ी चालकों व मालिकों में हड़कंप का माहौल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:39 PM (IST)
स्कूली बसों समेत 18 यात्री वाहनों पर कार्रवाई
स्कूली बसों समेत 18 यात्री वाहनों पर कार्रवाई

जासं, कौशांबी : एआरटीओ शंकरजी सिंह ने गुरुवार को पश्चिम शरीरा व कौशांबी थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिग करते हुए ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर फर्राटे भर रहे दो स्कूली बसों समेत 18 यात्री गाड़ियों पर कार्रवाई की है। परिवहन विभाग के अफसर की इस कार्रवाई से गाड़ी चालकों व मालिकों में हड़कंप का माहौल रहा है।

एआरटीओ ने बताया कि दोआबा बस यूनियन के सहयोग से कुल 18 यात्री गाड़ियों को रोका गया। चेकिग के दौरान इसमें फिटनेस, परमिट, टैक्स, बीमा व प्रदूषण के साथ क्षमता से अधिक यात्री को बैठाने पर सभी गाड़ियों को पश्चिम शरीरा व कौशांबी थाने में निरुद्ध कराया गया। इसी तरह दो स्कूली बसों में भी फिटनेस फेल और अन्य आरोपों में निरुद्ध किया गया। गैस सिलिडर ढुलाई करने वाले पिकअप वाहन के फिटनेस, नंबर प्लेट, पीयूसी आदि के न रहने पर कौशांबी थाने में कार्रवाई कराते हुए खड़ी कराया गया। भूमि कब्जे का विरोध करने पर दबंगो ने युवक को पीटा

संसू, कसेंदा : पूरामुफ्ती कोतवाली के मनौरी गांव में बुधवार की शाम भूमि कब्जा करने का विरोध करने पर दबंगों ने एक युवक को पीट दिया। इससे उसे काफी चोटें आईं। घायल ने थाने जाकर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ घटना की तहरीर दी। तहरीर लेकर पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेज कर जांच शुरू कर दी है।

मनौरी गांव निवासी संतरा देवी पत्नी स्व. सुम्मारे मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करती है। वह परिवार के साथ प्रयागराज में रहती है। बुधवार की शाम उसका पुत्र रमेश कुमार बंद मकान को देखने के लिए गया था। इसी दौरान उसने देखा कि उसकी खाली पड़ी जमीन पर लोगों ने झोपड़ी बना रखा है।युवक के विरोध करने पर वह सभी उसके साथ गाली गलौज करने लगे। आरोप है कि विरोध करने पर आधा दर्जन लोगों ने रमेश के साथ मारपीट की। मौके पर जुटे लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। घायल ने मामले की पुलिस को दी। पुलिस ने उसे उपचार के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी।

chat bot
आपका साथी