परिणय सूत्र के बंधन में बंधे 24 जोड़े

शहर पश्चिमी क्षेत्र के कादिलपुर गांव स्थित फन गांव वाटर पार्क में सोमवार को समाज कल्याण विभाग ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया। आयोजन में हिदू रीति रिवाज से 24 जोड़े शादी के बंधन में बंधे । इस बीच विवाहित जोड़े को कैबिनेट मंत्री ने आशीर्वाद के साथ उन्हें उचित उपहार भी प्रदान किया ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 11:05 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 11:05 PM (IST)
परिणय सूत्र के बंधन में बंधे 24 जोड़े
परिणय सूत्र के बंधन में बंधे 24 जोड़े

कसेंदा : शहर पश्चिमी क्षेत्र के कादिलपुर गांव स्थित फन गांव वाटर पार्क में सोमवार को समाज कल्याण विभाग ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया। आयोजन में हिदू रीति रिवाज से 24 जोड़े शादी के बंधन में बंधे । इस बीच विवाहित जोड़े को कैबिनेट मंत्री ने आशीर्वाद के साथ उन्हें उचित उपहार भी प्रदान किया ।

विकास खंड भगवतपुर के कादिलपुर गांव स्थित फन गांव वाटर पार्क में सोमवार को आयोजित सामूहिक विवाह की तैयारी को लेकर सुबह से लोग एकत्रित हो गए। इस बीच 24 पंजीकृत जोड़े हिदू रीति रिवाज से शादी के बंधन में बंध गए। इस बीच कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने विवाहित जोड़े को पायल और दो-दो बिछिया का उपहार भेंट कर आशीर्वाद दिया। कहा की शासन की तरफ से बर्तन सेट व कपड़े उपहार में दिया गया है। साथ ही इस विवाहित जोड़े को सरकार की तरफ से 35 हजार रुपये की धनराशि भी योजना के माध्यम से मुहैया कराई जाएगी। इसी बीच उन्होंने बताया की सरकार की और अधिक शादी कराने की मंशा है जिसके लिए पंजीकरण शुरू है । लोग अपना पंजीकरण करा सकते हैं। कार्यक्रम में बीडीओ विकास शुक्ला, प्रयागराज जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अशीष कुमार, सुरक्षा में लगे सीओ चायल श्यामाकांत इंस्पेक्टर विजय कुमार राय, चौकी प्रभारी अवधराज यादव थाना पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे। टैक्टर से गिरा मजदूर, हाथ और पैर टूटा

संसू, सरायअकिल : सरायअकिल थाना क्षेत्र के एक ईंट भट्ठे से ईंट लेकर जा रहे मजदूर का संतुलन खो गया। इससे वह सड़क पर गिर गया। हादसे में उसका हाथ पैर टूट गया। स्वजनों ने उसे सीएचसी सरायअकिल में भर्ती कराया है। वहीं भट्ठा मालिक ने मदद करने से इन्कार कर दिया। इस पर उन्होंने पुलिस को तहरीर दी है।

बंथरी निवासी बच्चालाल पुत्र विश्राम पठनपुरवा (खानपुर) स्थित एक ईंट भट्ठे पर मजदूरी करता है। वह सोमवार को टैक्टर से ईंट लेकर सरायअकिल जा रहा था। जैसे ही ट्रैक्टर खरका फकीराबाद के निकट पहुंचा। अचानक एक गड्ढे में जाने से ट्रैक्टर असंतुलित हो गया। अचानक झटका लगने से बच्चालाल सड़क पर गिर पड़ा। जिससे उसका हाथ पैर टूट गया। उसे सीएचसी सरायअकिल में भर्ती कराया। ईंट भट्ठा मालिक से मदद की मांग की गई लेकिन उसने इन्कार कर दिया। मदद न मिलने से नाराज बच्चालाल के स्वजनों ने पुलिस को लापरवाही से काम कराने को लेकर तहरीर दी है। थानाध्यक्ष विजय विक्रम सिंह का कहना है कि तहरीर मिली है जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी