1812 लोगों को लगी कोवैक्सीन की पहली व दूसरी डोज

कौशांबी कोविड संक्रमण की जंग को जीतने को पांच दिवसीय अभियान चलाकर लोगों को कोवैक्सीन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:57 PM (IST)
1812 लोगों को लगी कोवैक्सीन की पहली व दूसरी डोज
1812 लोगों को लगी कोवैक्सीन की पहली व दूसरी डोज

कौशांबी : कोविड संक्रमण की जंग को जीतने को पांच दिवसीय अभियान चलाकर लोगों को कोवैक्सीन के प्रति जागरूक किया जा रहा है। डीएम के निर्देश पर कई विभाग के अफसर व कर्मचारी ग्रामीणों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। शुक्रवार को जिले में 1812 लोगों को पहली व दूसरी डोज लगाई गई।

कोरोना संक्रमण के दूसरे स्ट्रेन ने दहशत फैलाकर रख दी है। लगातार लोगों की मौत हो रही है। जबकि हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अफसर कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के अलावा वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। इसके बावजूद हर दिन 42सौ के लक्ष्य में तीन या चार सौ लोगों को भी कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। धीमी गति को देखते हुए बीते दिनों जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने पांच दिन का अभियान चलाते हुए स्वास्थ्य विभाग के अलावा सभी ब्लाकों के बीडीओ व जिला स्तर के अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। कोटेदार व प्रधानों को भी साथ लेकर ग्रामीणों तक पहुंचें। इस आदेश के बाद विभागीय अफसर व कर्मी भ्रमण पर निकल पड़े। नतीजा यह रहा कि शुक्रवार को 1429 लोगों ने कोरोना टीका की दूसरी डोज व 383 ने पहली डोज लगवाई। कोरोना संक्रमण से दो की मौत, नौ संक्रमित : जनपद में कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के चलते शुक्रवार को दो लोगों की मौत हो गई। जबकि नौ लोग संक्रमित हैं। अब तक मौत का शिकार हुए लोगों की संख्या 63 पहुंच चुकी है।

जिले में कोरोना के दूसरे स्ट्रेन से तबाही मचा रखी है। हर दिन लोगों की मौत हो रही है। जबकि हजारों लोग संक्रमण की चपेट में आने के बाद अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस प्रशासन मास्क व फिजिकल डिस्टेंसिग के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा है। इसके बावजूद तमाम लोग ऐसे हैं जो सड़कों पर बिना मास्क निकल रहे हैं। वहीं सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि शुक्रवार को 1916 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें नौ लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि कोविड वार्डों में भर्ती कौशांबी विकास खंड क्षेत्र की एक महिला व एक पुरुष की मौत हो गई है। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4360 हो चुकी है। जबकि कुल संक्रिय केस का आंकड़ा 176 है।

chat bot
आपका साथी