नेवादा ब्लाक के 14 प्राथमिक विद्यालय जर्जर

जासं, कौशांबी : ब्लाक क्षेत्र में बने सरकारी भवनों की स्थित के मूल्यांकन का कार्य खंड विकास अधिकारियों को सौंपा गया है। नेवादा ब्लाक में प्राथमिक विद्यालयों की स्थित सब से खराब मिली है। यहां के 14 ऐसे विद्यालय है। जो बिना मरम्मत किए प्रयोग के योग्य नहीं रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jun 2018 08:25 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jun 2018 08:25 PM (IST)
नेवादा ब्लाक के 14 प्राथमिक विद्यालय जर्जर
नेवादा ब्लाक के 14 प्राथमिक विद्यालय जर्जर

जासं, कौशांबी : ब्लाक क्षेत्र में बने सरकारी भवनों की स्थित के मूल्यांकन का कार्य खंड विकास अधिकारियों को सौंपा गया है। नेवादा ब्लाक में प्राथमिक विद्यालयों की स्थित सब से खराब मिली है। यहां के 14 ऐसे विद्यालय है। जो बिना मरम्मत किए प्रयोग के योग्य नहीं रहे। खंड विकास अधिकारी ने सीडीओ को अपनी रिपोर्ट भेजी है। सीडीओ ने भवनों संबंधित विभागों को स्थित में सुधार किए जाने का निर्देश दिया है।

मुख्य विकास अधिकारी इंद्रसेन ¨सह के निर्देश के बाद बीडीओ नेवादा ने ब्लाक क्षेत्र के आने वाले विद्यालयों के भवनों की जांच की है। उनकी जांच में 14 प्राथमिक विद्यालय के भवन जर्जर मिले। इनका प्रयोग करने से पूर्व भवनों की मरम्मत कराना आवश्यक है। उनकी रिपोर्ट के बाद सीडीओ ने संबंधित विभाग को विद्यालयों की स्थित में सुधार का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि केवल विद्यालयों की ही नहीं अन्य भवनों की जांच का भी निर्देश दिया है। इसकी रिपोर्ट मिल गई है। जो भवन मरम्मत योग्य है। उनको सही कराया जाएगा। जो पूरी तरह से जर्जर हो चुके है। उनके स्थान पर दूसरे भवन का निर्माण कराए जाने की योजना है। जर्जर व मरम्मत योग्य विद्यालय

रेही, जरैनी, नूरपुर, नसीरपुर, पनारा गोपालपुर, तिल्गोड़ी, मखऊपुर, बसुहार, जैतपुर पूरे हजारी, धारूपुर, युसूफपुर, कटैया, जयंतीपुर, अमिरसा आदि गांव के प्राथमिक विद्यालयों की स्थित सही नहीं है।

chat bot
आपका साथी