तीर्थ स्थल की मांग को लेकर युवाओं ने किया भूमि सत्याग्रह

धार्मिक नगरी सोरों को तीर्थ स्थल घोषित कराए जाने की मांग को लेक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 06:07 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 06:07 AM (IST)
तीर्थ स्थल की मांग को लेकर युवाओं ने किया भूमि सत्याग्रह
तीर्थ स्थल की मांग को लेकर युवाओं ने किया भूमि सत्याग्रह

संवाद सूत्र, सोरों (कासगंज) : धार्मिक नगरी सोरों को तीर्थ स्थल घोषित कराए जाने की मांग को लेकर चलाए जा रहे अभियान के क्रम में बुधवार को युवाओं ने भूमि सत्याग्रह किया। दो दर्जन से अधिक युवा आधे जमीन में गढ़े रहे और सरकार से सोरों को तीर्थ स्थल घोषित किए जाने की मांग की।

सूकर क्षेत्र संयुक्त विकास मोर्चा के तत्वावधान में चलाए जा रहे आंदोलन की श्रंखला में युवाओं ने अपनी मांग को पुरजोर तरीके से उठाया। दो घंटे तक जमीन में रहे। संयोजक भूपेश शर्मा ने कहा कि सोरों पौराणिक एवं पवित्र तीर्थ नगरी है। सरकार की इसकी उपेक्षा कर रही है। जबकि हाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा, वृंदावन को तीर्थ घोषित किया है। कस्बे के वाशिदों को भी सरकार से पूरी उम्मीद है, लेकिन अभी सरकार सोरों के लोगों की भावनाओं को नहीं समझ रही। साहित्यकार आदित्य मिश्रा ने कहा कि सूकर क्षेत्र सोरों को सरकार उसका हक दे। अब यह लड़ाई आर-पार की है। तीर्थ स्थल घोषित न होने तक कस्बे के लोगों का यह आंदोलन जारी रहेगा। श्याम दीक्षित, अशोक पांडेय, रिकू, रवि, रितु, रामदास विश्वकर्मा, रवि भारद्वाज, मनीराम मौर्य, श्रीकृष्ण भारद्वाज, राकेश चौधरी मौजूद रहे।

------------------------

गांव नगरिया में युवाओं ने बैठक कर आंदोलन का दिया समर्थन

गांव नगरिया में राष्ट्रीय युवा शक्ति की बैठक हुई। जिसमें युवाओं ने तीर्थ नगरी को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन का समर्थन किया। राष्ट्रीय युवा शक्ति प्रमुख प्रदीप रघुनंदन ने कहा कि आगे की रणनीति बनाने के लिए 14 अक्टूबर को जनसंसद होगी। जिसमें राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव मौजूद रहेंगे। बैठक की अध्यक्षता भूदेव राजपूत ने की। भगवानदास शाक्य, कुंवरपाल सिंह, नत्थू सिंह, विशेष शर्मा, राधाचरन, हेत सिंह, बृजेश पाठक, जितेंद्र यादव, पंडित वीरेंद्र, राजेंद्र बघेल, हरप्रसाद, रमन साहू मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी